एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, चोटिल हुआ टीम का सलामी बल्लेबाज - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, चोटिल हुआ टीम का सलामी बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की एशेज सीरीज खेली जाएगी, इसकी शुरुआत आठ दिसंबर से हो रही है।

Will Pucovski
Will Pucovski. (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज खेलना है, लेकिन इस सीरीज के शुरू होने से पहले कंगारू टीम को बड़ा झटका लगा है। जहां टीम के सलामी बल्लेबाज विल पुकोव्स्की पहले टेस्ट मैच से बाहर हो चुके हैं जो 8 दिसंबर से ब्रिसबेन के मैदान पर खेला जाएगा।

पुकोव्स्की को अपने करियर में कई बार कंकशन का सामना करना पड़ा है और अब विक्टोरिया के मुख्य कोच क्रिस रोजर्स ने कहा है कि यह वास्तव में एक बड़ा झटका है और संभावना यही जताई जा रही है कि वह एशेज सीरीज में सलामी बल्लेबाज की भूमिका नहीं निभा पाएंगे।

द वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के हवाले से रोजर्स ने कहा कि, “मेडिकल टीम और राष्ट्रीय चयनकर्ताओं से बात करने के बाद ऐसा महसूस हुआ है कि हमें उन्हें ऑस्ट्रेलिया से खेलने के लिए कुछ और समय देना होगा। इसमें कोई शक नहीं है कि यह बुरी खबर है। वो अभी अपने कंकशन से पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं। इसलिए मैं कहूंगा कि उनका पहला टेस्ट मैच खेलना संभव नहीं है। अगर हम नवंबर के मध्य में तीसरा शील्ड मैच खेलते हैं तो वहां विक्टोरिया की दूसरी टीम हो सकती है।”

ऑस्ट्रेलिया के लिए लंबे समय तक खेलना चाहते हैं विल पुकोव्स्की

रोजर्स का मानना है कि विल पुकोव्स्की एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और वह लंबे समय तक ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना चाहेंगे। इसलिए उन्हें अपने आप को थोडा समय देना होगा। उन्होंने कहा कि, “हमने निर्णय लिया है कि हम उसकी देखभाल करेंगे और उसे सही तरीके से तैयारी करने के लिए थोड़ा और समय देंगे। बजाय इसके कि वह सीधे मैच बड़े मैच खेलने के लिए उतरे जहां उन्हें कठिन चुनौती का सामना करना पड़े।”

उन्होंने आगे कहा कि, इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह आने वाले समय में लंबे वक्त तक ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना चाहते हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम में उसे शामिल होने की बहुत इच्छा है क्योंकि वह बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी है और कई लोग उसे पहचानते भी हैं।”