बाबर आजम या विराट कोहली, कौन है बड़ा प्लेयर? पूर्व पाक कोच ने बताया अपना जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

बाबर आजम या विराट कोहली, कौन है बड़ा प्लेयर? पूर्व पाक कोच ने बताया अपना जवाब

एशिया कप 2023 में विराट कोहली का प्रदर्शन अब तक अच्छा रहा है।

Babar Azam Virat Kohli (Photo Source: Twitter)
Babar Azam Virat Kohli (Photo Source: Twitter)

क्रिकेट जगत में विराट कोहली और पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के बीच अक्सर तुलना होती रहती है। दोनों में से बड़ा खिलाड़ी कौन है, इस पर भी लगातार बातचीत होती है। हालांकि दोनों ने कभी इस मामले पर कुछ नहीं कहा। इस बीच इस मुद्दे को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन की तरफ से एक अहम बयान आया है।

आपको बता दें कि, कोहली ने अब तक 283 वनडे मुकाबले खेले हैं और 13000 से ज्यादा रन बनाए हैं। विराट कोहली ने एकदिवसीय क्रिकेट में कुल 47 शतक लगाए हैं। कोहली का बेस्ट स्कोर 183 रन है। वनडे में सबसे तेज 13000 रन बनाने के मामले में कोहली टॉप पर हैं। उन्होंने हाल ही में सचिन को पीछे छोड़ा था।

दूसरी तरफ बाबर आजम जिनका डेब्यू 2015 में हुआ था। उन्होंने हाल ही में वनडे क्रिकेट में अपने 5000 रन पूरे किये हैं। वनडे में बाबर आजम के नाम 19 शतकीय पारियां हैं। अभी उनके पास काफी क्रिकेट बचा हुआ है। लिहाजा उनके आंकड़े अभी और भी ऊपर तक जाएंगे।

बाबर आजम और विराट कोहली को लेकर मैथ्यू हेडन ने दिया बड़ा बयान

इसी बीच स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए हेडन ने बाबर आजम को एक चैम्पियन खिलाड़ी बताया। हेडन ने कहा कि वह बार-बार खराब चीजों से निकलकर आ जाते हैं। आंकड़ों के आधार पर जब आप तुलना करके देखें, तो बाबर आजम इस समय विराट कोहली से आगे नजर आते हैं।

हेडन ने कहा कि बाबर के आकंड़े दिखाते हैं कि वह किस तरह पाकिस्तानी टीम में अपनी अहमियत रखते हैं। बाबर आजम कप्तान हैं इस वजह से चर्चा में नहीं है। वह बल्लेबाजी यूनिट में प्रतिभाशाली खिलाड़ी होने की वजह से भी केंद्र में रहते हैं।

हालांकि बाबर आजम और विराट कोहली के बीच तुलना होती रही है लेकिन दोनों के करियर में काफी फर्क है। बाबर आज़म ने कोहली की तुलना में काफी कम क्रिकेट खेला है। ऐसे में दोनों के बीच तुलना करना थोड़ी जल्दीबाजी कही जा सकती है। इसमें कोई शक नहीं कि बाबर आज़म धाकड़ खिलाड़ी हैं।