एक बार फिर बड़े टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने भारत को दी मात, बाबर आजम ने जमकर की अपनी टीम की तारीफ - क्रिकट्रैकर हिंदी

एक बार फिर बड़े टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने भारत को दी मात, बाबर आजम ने जमकर की अपनी टीम की तारीफ

बाबर आजम ने ट्वीट करते हुए युवा खिलाड़ियों को प्रेरित किया।

Babar Azam. (Photo Source: Twitter)
Babar Azam. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान ने हाल ही में अंडर-19 एशिया कप में एक रोमांचक मैच में भारत को दो विकेट से हराया था। टीम की जीत के बाद, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अंडर-19 टीम के प्रदर्शन की प्रशंसा की है। मोहम्मद शहजाद और जीशान जमीर टीम की जीत के हीरो बने। टीम के शानदार जीत के बाद बाबर आजम युवा क्रिकेटरों को अपने आधिकारिक ट्विटर के जरिए बधाई दी और उन्हें प्रेरित किया।

बाबर आजम ने उनसे टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करते रहने और देश को गौरवान्वित करने के लिए कहा। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो को रिट्वीट किया और कहा कि वह उनकी सफलता के लिए प्रार्थना करते हैं। ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि, “बढ़िया प्रदर्शन, ऐसे ही प्रदर्शन करते रहो और हम सभी को गौरवान्वित करते रहो। क्रिकेट में आपकी सफलताओं के लिए प्रार्थना करता हूं।”

यहां देखिए बाबर आजम का वह ट्वीट

टॉस जीतकर पाकिस्तान की टीम ने दुबई के आईसीसी एकेडमी ग्राउंड नंबर 2 में पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही। टीम शुरुआत से ही विकेट गंवाती हुई चली गई, सलामी बल्लेबाज अंगकृष रघुवंशी डक पर वापस पवेलियन लौट गए। हरनूर सिंह ने टीम के खाते में कीमती 46 रन जोड़े लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे।

विकेटकीपर बल्लेबाज आराध्या यादव ने टीम को स्थिरता प्रदान करने के लिए अर्धशतक लगाया। जबकि कौशल तांबे (32) और राजवर्धन (33) ने भारत के लिए महत्वपूर्ण पारी खेली। इन सभी के बहुमूल्य योगदान के बदौलत भारत पाकिस्तान के सामने 238 रनों का लक्ष्य रखने में कामयाब रहा।

पाकिस्तान के लिए, दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज जीशान जमीर ने गेंद से अच्छा प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट झटके। तेज गेंदबाज ने अपने स्पेल में अधिक रन भी नहीं दिया। उनके आलावा अवैस अली ने भी दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को शुरुआत में बड़ा झटका लगा जब सलामी बल्लेबाज अब्दुल बंगालजई बिना खाता खोले आउट हो गए। मुहम्मद शहजाद हालांकि पिच पर टिके रहे और 105 गेंदों पर 81 रन की शानदार पारी खेली। भारत के तेज गेंदबाज राज बावा ने हालांकि चार विकेट चटकाए, लेकिन अंत में, पाकिस्तान भारत के खिलाफ मैच जीतने में कामयाब रही।