जेमी सिडन्स को बनाया गया बांग्लादेश टीम का बल्लेबाजी सलाहकार - क्रिकट्रैकर हिंदी

जेमी सिडन्स को बनाया गया बांग्लादेश टीम का बल्लेबाजी सलाहकार

सिडन्स ने अक्टूबर 2007 से अप्रैल 2011 तक बांग्लादेश की राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में काम किया।

Jamie Siddons. (Photo by Jason O’Brien/Getty Images)
Jamie Siddons. (Photo by Jason O’Brien/Getty Images)

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने जेमी सिडन्स को दो साल की अवधि के लिए राष्ट्रीय टीम के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में नियुक्त किया है। बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने शुक्रवार, 24 दिसंबर को विकास को आगे बढ़ाया। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के पास बांग्लादेश टीम के साथ काम करने का पूर्व अनुभव है। 2007 में सिडन्स मुख्य कोच के रूप में बांग्लादेश में शामिल हुए और चार साल की सेवा की।

हालांकि, बांग्लादेश के 2011 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालिफाई करने में विफल रहने के बाद BCB ने उनके अनुबंध को आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया। बांग्लादेश के मेगा इवेंट से बाहर होने के कुछ दिनों बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था। इस बार, सिडन्स समय की जरूरत के हिसाब से अंडर-19 टीम के साथ भी काम कर सकते हैं।

जेमी सिडन्स की नियुक्ति पर BCB अध्यक्ष नजमुल हसन ने क्या कहा ?

क्रिकबज के हवाले से बातचीत के दौरान अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि, “उम्मीद है कि फरवरी में पहुंचेंगे (और फिर) हम तय करेंगे कि वह कहां काम करेंगे। अगर हमें लगता है कि उच्च कोटि की परफॉर्मेंस में उनकी जरूरत है तो वह उस भूमिका में काम करेंगे। और अगर हमें लगता है कि अंडर-19 सेटअप में उसकी जरूरत होगी तो वह वहां काम करेगा या अगर सीनियर नेशनल टीम में उसकी जरूरत होगी तो उसे वहां तैनात किया जाएगा।”

इस बीच, जलाल यूनुस को बीसीबी क्रिकेट संचालन का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उन्होंने अकरम खान की जगह ली, जिन्होंने व्यक्तिगत और पारिवारिक प्रतिबद्धताओं का हवाला देते हुए अपना नाम वापस ले लिया। हसन ने उनकी नियुक्ति पर कहा कि, “जलाल यूनुस, हमारे जलाल भाई, क्रिकेट संचालन संभालेंगे। देखिए पहले क्या होता था कि मैं हर मामले पर सफाई देता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।”

जेमी सिडन्स की बात करें तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ एक वनडे मैच खेलने का मौका मिला जहां उन्होंने 32 रनों की पारी खेली थी। वहीं उनका फर्स्ट क्लास करियर का कमाल का रहा है। 160 फर्स्ट क्लास मैच में उन्होंने 44.91 की औसत से 11587 रन बनाए हैं। यहां उनके नाम 35 शतक मौजूद हैं।