in

Good

IPL 2018: इन स्टार खिलाड़ियों ने अपने बेस प्राइस का किया खुलासा

जानिए किन खिलाड़ियों ने खुद को रखा है निलामी की टॉप ब्रैकेट में.

Gautam Gambhir KKR
Gautam Gambhir of KKR. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल 2018 की नीलामी की खबरें जोरों पर है। बेंगलुरु में 27 और 28 जनवरी को आयोजित होने वाली निलामी को लेकर एकबार फिर फैंस खिलाड़ियों और फ्रैंचाइजी में खासा उत्साह भी देखने को मिल रहा है। हालांकि निलामी से पहले सभी टीमों का एक अभी जो मुख्य काम है वो है टीम कॉम्बिनेशन पर काम करना क्योंकि कुछ खिलाड़ों के रिटेंशन के बाद हर टीम इस कसमकस में होगी की किसे खरीदा जाए और किसे आरटीएम कार्ड से हासिल किया जाए है।

इन सबके बीच आईपीएल के कई स्टार खिलाड़ियों ने गुरुवार को अपनी बेस प्राइस का खुलासा किया। बता दें कि बेस प्राइस की शुरुआत 50 लाख रुपए है और सर्वाधिक रकम दो करोड़ रुपए की है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता नाइटराइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर और हरभजन सिंह ने अपनी बेस प्राइस सर्वाधिक दो करोड़ रुपए रखी है। गौरतलब है कि भज्जी आइपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं। उन्होंने 136 मैचों में 26.54 की औसत से 127 विकेट लिए हैं। 10 साल तक मुंबई इंडियस के लिए खेलने वाले भज्जी का कहना है कि ‘अब मैं आइपीएल में किसी भी टीम के लिए खेलूं मेरा मकसद है कि मैं अच्छी गेंदबाजी करूं साथ ही मैच जीतने की कोशिश करूं।‘

इसी ब्रैकेट में वेस्टइंडीज की क्रिस गेल, किरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो शामिल है। ब्रेंडन मैकुलम, युजवेंद्र चहल और युवराज सिंह ने भी अपनी बेस प्राइस दो करोड़ रुपए रखी है। साथ ही इसके इस बार कैप्ट्ड प्लेयर्स को ये सुविधा दी गई है कि वो नीलामी के लिए अपना बेस प्राइस 50 लाख, 1 करोड़, 1करोड़ 50 लाख और 2 करोड़ रख सकता है।

वहीं डोपिंग मामले में बीसीसीआइ की तरफ से पांच महीने का बैन लगाए जाने के बाद भारतीय बल्लेबाज युसुफ पठान आइपीएल सीजन 2018 के लिए 75 लाख रुपए में उपलब्ध हैं। बीसीसीआइ ने पठान पर 15 अगस्त 2017 से 14 जनवरी 2018 तक बैन लगाया है। यूसुफ के भाई इरफान पठान जो पिछली नीलामी में नहीं बिके थे उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपए हैं। इरफान शानदार ऑलराउंडर हैं और इस बार सभी टीमें उन पर दाव लगाने के लिए बेताब होंगे। ऐसी स्थिति में इस बार निलामी की प्रकिया में काफी कुछ दिलचस्प होने की उम्मीद है।

Written by Kumari Vandana

I am a Sports Journalist and Cricket enthusiast.

Preity Zinta

आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की नजर बांग्लादेश के इस विस्फोटक बल्लेबाज पर

TeamIndia visit India House at Johannesburg

दूसरे टेस्ट से पहले जोहानिसबर्ग स्थित इंडिया हाउस में डिनर करने पर पहुंची टीम इंडिया