पुराने रंग में दिखे सौरव गांगुली, जय शाह की टीम के खिलाफ जमकर लगाए चौके-छक्के - क्रिकट्रैकर हिंदी

पुराने रंग में दिखे सौरव गांगुली, जय शाह की टीम के खिलाफ जमकर लगाए चौके-छक्के

सौरव गांगुली ने अपने 35 रनों की पारी में दो छक्के और चार चौके लगाए।

Jay Shah and Sourav Ganguly. (Photo source: Twitter)
Jay Shah and Sourav Ganguly. (Photo source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और बोर्ड के कई अन्य अधिकारियों ने BCCI की वार्षिक आम बैठक (AGM) से पहले एक प्रदर्शनी मैच का आयोजन किया। इस मैच में प्रेसिडेंट इलेवन और सचिव इलेवन दो टीमें थी और सौरव गांगुली और जय शाह दोनों टीम के कप्तान थे। 15 ओवर का यह मैच 3 दिसंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला गया।

भारत के अब तक के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों और कप्तानों में से एक होने के कारण, गांगुली को प्रेसिडेंट इलेवन की कप्तानी दी गई। हालांकि, गांगुली की टीम को इस मुकाबले में महज एक रन से हार का सामना करना पड़ा। अपने करियर में ओपनर की भूमिका निभाने वाले गांगुली इस मैच में फिनिशर की भूमिका में दिखे, वो इस मैच में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए।

एक बार फिर मैदान पर सौरव गांगुली ने जमकर लगाए चौके-छक्के

बाएं हाथ के बल्लेबाज सौरव गांगुली ने इस मैच के दौरान मैदान के चारों तरफ कुछ आकर्षक शॉट्स लगाए। उन्होंने 20 गेंदों में 35 रन की पारी में दो छक्के और चार चौके लगाए। विशेष रूप से, उन्हें मैच के नियमों के अनुसार रिटायर होना पड़ा और उनकी टीम सिर्फ एक रन से पीछे रह गई।

जहां गांगुली ने बल्ले से शानदार पारी का आनंद लिया, वहीं उनके विपक्षी टीम के कप्तान जय शाह अपनी गेंदबाजी से सुर्खियां बटोरते हुए दिखे। बीसीसीआई सचिव ने अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से सात ओवर में 58 रन देकर तीन विकेट झटके। उनकी इस ऑफ स्पिन प्रतिभा के बदौलत, सचिव XI इस मैदान पर 128 रनों का बचाव करने में सफल रही।

जय शाह के सबसे पहले शिकार पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन बने, वह 2 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। शाह ने गोवा क्रिकेट एसोसिएशन के सूरज लोटलीकर को भी आउट किया। बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अविषेक डालमिया स्पिनर के तीसरे शिकार बने, वह 13 रन पर बनाकर आउट हुए।

मैच का संछिप्त स्कोर

BCCI सचिव की XI: 15 ओवर में 128/3 (जयदेव शाह 40 रन रिटायर्ड, अरुण धूमल 36 रन , जय शाह 10 रन*, सौरव गांगुली 1/19)

BCCI प्रेसिडेंट इलेवन: 15 ओवर में 127/5 (सौरव गांगुली 35 रन रिटायर्ड, मोहम्मद अजहरुद्दीन 2 रन , अविषेक डालमिया 13 रन ; जय शाह 3/58)