महिला टीम के चयन पर सेलेक्टर्स को सूंघ गया सांप - क्रिकट्रैकर हिंदी

महिला टीम के चयन पर सेलेक्टर्स को सूंघ गया सांप

आगामी महिला वर्ल्ड कप की टीम में जेमिमा रॉड्रिग्स और शिखा पांडे को नहीं मिली जगह।

Neetu David. (Photo by Michael Steele/EMPICS via Getty Images)
Neetu David. (Photo by Michael Steele/EMPICS via Getty Images)

न्यूजीलैंड में मार्च से होने वाले महिला वर्ल्ड कप के लिए हाल ही में टीम इंडिया का ऐलान हुआ, इस टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट देखकर कई क्रिकेट फैंस स्क्वाड देख दंग रह गए। फैंस का हैरान होना लाजमी था क्योंकि भारतीय महिला टीम की बेहतरीन बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्स और ऑलराउंडर शिखा पांडे को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली।

जेमिमा और शिखा पांडे की गैरमौजूदगी के सवालों पर बीसीसीआई महिला टीम की चीफ सेलेक्टर नीतू डेविड ने बड़ी की गजब दलील दी है। नीतू डेविड का कहना है कि किसी भी चयनकर्ता को भारतीय टीम के सेलेक्शन पर बोलने की इजाजत नहीं दी गई है। बता दें कि अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज टीम का नेतृत्व करेंगी जबकि हरमनप्रीत कौर टीम का उप-कप्तान बनाया गया है।

टीम चयन को लेकर नीतू डेविड ने दिया सनसनीखेज बयान

इस बीच जब नीतू डेविड से मीडिया ने पूछा कि आखिर किस आधार पर उन्होंने वर्ल्ड कप टीम का चयन किया है तो उन्होंने जवाब दिया कि चयनकर्ताओं को इस मुद्दे पर बोलने की इजाजत नहीं मिली है। इतना ही नहीं इससे भी बड़ी बात तो ये है कि चीफ सेलेक्टर को अब तक नहीं पता कि न्यूजीलैंड रवाना होने से पहले टीम की कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी या नहीं।

बता दें कि वर्ल्ड कप स्क्वॉड का ऐलान अकसर प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए होता है। साल 2020 में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में भी ऐसा ही हुआ था लेकिन इसबार ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। ऐसे में अब बड़ा सवाल ये उठता है कि जेमिमा रॉड्रिग्स और ऑलराउंडर शिखा पांडे को बाहर करने की मुख्य वजह कौन बताएगा।

ICC महिला वर्ल्ड कप 2022 और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम– मिताली राज ( कप्तान ), हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष , स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, तानिया भाटिया, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव

स्टैंडबाय : एस मेघना, एकता बिष्ट, सिमरन दिल बहादुर

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 के लिए टीम- हरमनप्रीत कौर ( कप्तान ), स्मृति मंधाना,शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, रिचाा घोष, स्नेह राणा, पूजा वस्त्राकर, मेधना सिंह, रेणुका सिंह ठाकुर, तानिया भाटिया, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, एस मेघना, एकता बिष्ट, सिमरन दिल बहादुर।