IPL को लेकर BCCI के फूले हाथ पैर, बोर्ड नहीं आ रहा कुछ समझ - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL को लेकर BCCI के फूले हाथ पैर, बोर्ड नहीं आ रहा कुछ समझ

BCCI महाराष्ट्र में करवा सकता है पूरे आईपीएल का आयोजन।

Indian Premier League. (Photo Source: IPL/BCCI)
Indian Premier League. (Photo Source: IPL/BCCI)

भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी की BCCI के सामने नई परेशानी खड़ी हो गई है, जो है IPL के आयोजन से जुड़ी हुई। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते एक बार फिर से बोर्ड परेशान है और इसे भारत में कराना फिर से बोर्ड के लिए काफी मुश्किल हो गया है। साथ इस बार के लीग के लिए फरवरी महीने में एक मेगा ऑक्शन भी होना है, जिसपर भी कोरोना ने संकट के बादल डाल दिए हैं। इस बीच लीग पर एक और नई अपडेट आई है, जो शायद फैन्स को थोड़ी राहत दे।

BCCI परेशान, कोरोना के बीच कैसे कराए IPL

इस साल से आईपीएल में बड़ा बदलाव होने जा रहा है, जहां लीग में अब 8 नहीं कुल 10 टीमें होंगी। जिसके चलते इस बार मैचों की संख्या और वन्यू में भी इजाफा होना था, लेकिन कोरोना को देखते हुए मैचों की संख्या से कोई छेड़छाड़ नहीं होगी, लेकिन वेन्यू पर बोर्ड जल्दी ही फैसला ले सकता है। कुछ रिपोर्ट पर भरोसा किया जाए, तो बोर्ड पूरा आईपीएल ही एक राज्य में कराने पर विचार कर रहा है।

*BCCI महाराष्ट्र में करवा सकता है पूरे आईपीएल का आयोजन।
*महाराष्ट्र के चार अलग-अलग मैदानों पर खेले जा सकता है पूरा IPL 2022
*पहले 2 वेन्यू में वानखेड़े स्टेडियम और ब्रेबोर्न स्टेडियम है शामिल।
*डीवाई पाटिल स्टेडियम और गहुंजे में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम बाकी के 2 वेन्यू।

2021 में हो गई थी बड़ी गलती

साल 2020 से दुनिया कोरोना का सामना कर रही है, वहीं इस वायरस का असर क्रिकेट पर भी काफी ज्यादा पड़ा है। तमाम मुश्किलों के बीच बोर्ड ने 2020 में IPL का आयोजन यूएई में करवाया था, जो काफी ज्यादा सफल रहा था। लेकिन इसके बाद साल 2021 में लीग शुरूआत भारत में हुई और उसी समय देश में कोरोना की दूसरी लहर आ गई। जिसके बाद लीग के बीच में ही कई खिलाड़ी इस वायरस की चपेट में आ गए है, साथ ही दूसरी लहर के बीच लीग के आयोजन की भी काफी ज्यादा आलोचना हुई। जिसके बाद इसे बीच में रद्द कर ना पड़ा और दूसरा फेज फिर से यूएई में शुरू हुआ था।