क्या राहुल द्रविड़ ही होंगे टीम इंडिया के अगले कोच, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्या राहुल द्रविड़ ही होंगे टीम इंडिया के अगले कोच, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया जवाब

हमने उनसे पहले भी सीनियर टीम का कोच बनने को लेकर बातचीत की थी, लेकिन उस वक्त भी उन्होंने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी: गांगुली

Sourav Ganguly CAC
Sourav Ganguly. (Photo by Kunal Patil/Hindustan Times via Getty Images)

पिछले कुछ दिनों से टी-20 वर्ल्ड कप के अलावा एक और खबर ने जमकर सुर्खियां बटोरी है, वो खबर है टीम इंडिया के अगले  मुख्य कोच को लेकर। हाल ही में कुछ रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया था कि रवि शास्त्री के जाने के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ होंगे। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इस खबर की कोई पुष्टि नहीं हुई है। इस खबर को लेकर अब BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए बड़ा बयान दिया है।

BCCI इससे पहले भी राहुल द्रविड़ के सामने दो बार कोच बनने का प्रस्ताव रख चुकी है लेकिन दोनों ही बाहर द्रविड़ ने उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया। अब इस बार कुछ रिपोर्ट्स में ये कहा गया है कि मुख्य कोच बनने के लिए द्रविड़ और गांगुली के बीच दुबई में एक मीटिंग हुई और राहुल द्रविड़ ने उसके लिए अपनी हामी भर दी है।

राहुल द्रविड़ के कोच बनने पर सौरव गांगुली ने क्या कहा?

इसको लेकर सौरव गांगुली ने आज तक के शो ‘सलाम क्रिकेट’ में कहा, “इस खबर को लेकर अब तक कोई पुष्टि नहीं हुई है। मैनें भी सिर्फ अखबारों में ही पढ़ा है। इसके लिए आवेदन जारी किए गए हैं। अगर वो इस पद के लिए आवेदन देते हैं तो आगे इस पर फैसला लिया जाएगा। वह फिलहाल NCA के डायरेक्टर हैं। वह हमसे दुबई में NCA को आगे ले जाने को लेकर बातचीत करने के लिए आए थे। हम सब मानते हैं कि भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने में NCA का बहुत बड़ा योगदान है।”

गांगुली ने आगे कहा, “हर बार की तरह इस बार भी वह मुख्य कोच के रोल के लिए ज्यादा दिलचस्पी लेते हुए नहीं दिखे। हमने इससे पहले भी उनसे सीनियर टीम की कोचिंग की भूमिका को लेकर बातचीत की थी लेकिन उन्होंने उस दौरान भी कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। वह अभी भी वहीं सोचते हैं जैसा पहले सोचते थे। उन्होंने इसके लिए समय मांगा है, अब देखते हैं आगे क्या होता है।”