उमरान मलिक की गेंदबाजी से भुवनेश्वर कुमार को हो रहा है काफी ज्यादा नुकसान! - क्रिकट्रैकर हिंदी

उमरान मलिक की गेंदबाजी से भुवनेश्वर कुमार को हो रहा है काफी ज्यादा नुकसान!

उमरान मलिक ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में 28 रन देकर चार विकेट लिए।

Bhuvneshwar Kumar
Bhuvneshwar Kumar. (Photo Source: IPL/BCCI)

उमरान मलिक रविवार (17 अप्रैल) को अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में दिखे, आईपीएल 2022 के इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज ने पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों पर अपने रफ़्तार का कहर बरपाया। उन्होंने इस मैच में करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 28 रन देकर चार विकेट झटके। उनकी इस शानदार गेंदबाजी ने SRH को सात विकेट की आसान जीत दिलाई और ऑरेंज आर्मी अब आईपीएल 2022 में लगातार चार मैच जीत चुकी है।

मैच के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार ने रविवार को अपने साथी तेज गेंदबाज उमरान मलिक की जमकर तारीफ की। भुवी ने कहा कि उमरान को तेज गेंद करते देखना आनंद की बात है। बता दें कि इस मैच में भुवनेश्वर कुमार ने भी शानदार गेंदबाजी की और अपने चार ओवर के स्पेल में 22 रन देकर तीन विकेट झटके।

भुवनेश्वर कुमार ने जमकर की उमरान मलिक की तारीफ

मैच के बाद ब्रॉडकास्टर्स से बात करते हुए भुवनेश्वर से पूछा गया कि कैसे एक गेंदबाज के तौर पर उमरान ने उनकी मदद की। 32 वर्षीय ने मजाक अंदाज में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, “उमरान से ज्‍यादा मेरी मदद बल्‍लेबाज कर रहे हैं, जो मुझे यह सोचकर निशाना बना रहे हैं कि मैं धीमी गेंदें डालता हूं।”

हालांकि भुवनेश्वर के पास उमरान जैसी तेज गति नहीं है, लेकिन उन्होंने अपनी स्विंग और सटीक गेंदबाजी से सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को परेशान किया है। पिच से ज्यादा सहायता नहीं मिलने के बावजूद, अनुभवी तेज गेंदबाज ने पीबीकेएस के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और एसआरएच की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि, “वहां गेंद बिलकुल स्विंग नहीं हो रही थी तो मेरा ध्‍यान बैक ऑफ द लेंथ गेंद डालने पर था। शिखर के खिलाफ यही मेरी योजना थी क्‍योंकि मुझे पता था कि वो आगे बढ़कर बाउंड्री जमाने का प्रयास करेगा। मेरा ध्‍यान सख्‍त लेंथ पर गेंदबाजी करके बल्‍ले का ऊपरी हिस्‍सा खोजना था और भाग्‍यवश ऐसा ही हुआ। मैं अपनी फिल्ड प्लेसमेंट के हिसाब से गेंदबाजी करने पर ध्‍यान लगा रहा था।”

वहीं उमरान मलिक की तारीफ करते हुए भुवी ने कहा कि, “‘मगर उसे तेज गेंद करते और विकेट लेते देखना आनंद है। उम्‍मीद है कि मेरे बाद कोई विकेट लेने के मामले में आगे हो, बाउंड्री खाने में नहीं।”