पांचवें टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका - क्रिकट्रैकर हिंदी

पांचवें टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

ओवल टेस्ट मैच के दौरान रवि शास्त्री कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

India’s head coach Ravi Shastri (Photo by Saeed KHAN / AFP)
India’s head coach Ravi Shastri (Photo by Saeed KHAN / AFP)

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पांचवें टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री कोरोना से संक्रमित होने की वजह से आखिरी टेस्ट मैच के लिए टीम के साथ नहीं होंगे। ओवल टेस्ट मैच के तीसरे दिन शाम को रवि शास्त्री का लेटरल फ्लो टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था जिसके बाद उनका आरटीपीसीआर टेस्ट भी अब पॉजिटिव आया है। इसके कारण अब उन्हें इंग्लैंड में अनिवार्य रूप से 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन होना पड़ेगा।

कोच रवि शास्त्री को फिलहाल आइसोलेशन में भेज दिया गया है। उनके अलावा गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फ़िज़ियोथेरेपिस्ट नितिन पटेल को भी आइसोलेट कर दिया गया है। ये सभी लोग रवि शास्त्री के संपर्क में आए थे। शास्त्री अब दो कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही टीम के साथ जुड़ पाएंगे। याहू स्पोर्ट्स पर एक सूत्र ने कहा है कि “दुर्भाग्यवश, शास्त्री 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रहेंगे और दो कोविड नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही आइसोलेशन से बाहर निकल पाएंगे। तब तक वो भारतीय ड्रेसिंग रूम का हिस्सा नहीं होंगे।”

बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने भी इस मुद्दे पर साझा की अपनी राय

ओवल टेस्ट के चौथे दिन मुख्य कोच शास्त्री समेत अन्य सपोर्ट स्टाफ की अनुपस्थिति को लेकर दिन का खेल ख़त्म होने के बाद भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कहा कि, “जो कुछ भी हुआ, उससे थोड़ा ध्यान जरूर भंग हुआ लेकिन खिलाड़ियों ने खुद को संभाला और क्रिकेट पर अधिक ध्यान केंद्रित किया। निश्चित तौर पर इन सबकी कमी काफी खल रही है। रवि शास्त्री, भरत अरुण और आर श्रीधर इस सेटअप का काफी अहम हिस्सा हैं। पिछले पांच-छह सालों में इन्होंने टीम के लिए काफी बेहतरीन काम किया है। टीम के बेहतरीन प्रदर्शन में इनका काफी योगदान है।”