in , , ,

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच जीतकर रचा इतिहास तो फैन्स ने ऐसे दी प्रतिक्रिया

तीसरा और आखिरी टी-20 मैच जिसमें टॉस पर भी सभी की नजरें बनी हुयीं थी उसमें भारतीय

India batsman Rohit Sharma hits out. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
India batsman Rohit Sharma hits out. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही तीन मैच की टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज करके सीरीज को 2-1 से अपने नाम पर कर लिया है. इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए भारत के सामने 199 रनों का टारगेट रखा था जिसे भारत ने बड़ी ही आसानी से हासिल कर लिया.

टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला

तीसरा और आखिरी टी-20 मैच जिसमें टॉस पर भी सभी की नजरें बनी हुयीं थी उसमें भारतीय टीम ने बाजी मारते हुए जीत लिया और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया साथ ही टीम में 2 बदलाव करते हुए दीपक चाहर और सिद्धार्थ कौल को शामिल किया वहीँ इंग्लैंड की टीम ने भी बेन स्टोक्स को शामिल किया. पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता मिलने के बाद इंग्लैंड की तरफ से उतरे जेशन रॉय और जॉस बटलर ने मिलकर अच्छी शुरुआत दी और पहले 6 ओवर में ही स्कोर को 73 रनों पर पहुंचा दिया जिसके बाद दोनों ने पहले विकेट के लिए 94 रनों की शानदार साझेदारी करके एक बड़े स्कोर की नीव को रख दिया.

हार्दिक ने कराई वापसी

हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी से इंग्लैंड टीम को बड़े स्कोर की तरफ से बढने की तरफ रोकने का काम किया और मैच में 4 ओवर फेकने के बाद 38 रन देकर 4 विकेट हासिल किये. इंग्लैंड की तरफ से सिर्फ जेशन ही रॉय 67 रनों की पारी खेल सके इसके अलावा अच्छी शुरुआत मिलने के बावजूद मध्यक्रम इसका बिल्कुल भी लाभ नहीं उठा सका जिस वजह से एक समय जो स्कोर 200 के पार जाता दिख रहा था वह 20 ओवर के समाप्त होने के बाद 198 रनों पर ही रुक गया.

रोहित ने शतक लगाकर दिलाई जीत

198 रनों के स्कोर का जब पीछा करने के लिए भारतीय टीम मैदान में उतरी तो उसकी शुरुआत अच्छी नहीं हुयीं और शिखर धवन के रूप में पहला विकेट सिर्फ 21 रनों के योग पर गिर गया था लेकिन रोहित शर्मा आज एक अलग ही इरादे से खेलने उतरे थे और पहले 2 टी-20 मैच की कसर को भी पूरा करना चाहते थे इसी वजह से उन्होंने सबसे पहले कप्तान कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए शानदार साझेदारी की तो वहीँ उनके जाने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे हार्दिक पंड्या के साथ मैच में जीत दिलाकर वापस लौटे. रोहित ने जहाँ नाबाद 100 रन बनायें तो वहीँ कप्तान कोहली ने भी 43 रनों की पारी खेली इसके अलावा हार्दिक ने सिर्फ 14 गेंदों में नाबाद 33 रनों की पारी खेलकर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने का काम किया.

भारतीय टीम की जीत के बाद ट्विटर पर आयीं इस तरह की प्रतिक्रिया :

(Photo Source: Instagram)

हार्दिक पंड्या के पोस्ट पर महेंद्र सिंह धोनी ने दिया ये शानदार जवाब

Indian team celebrates the series win. (Photo Source: Twitter)

टी-20 क्रिकेट में 150 से अधिक के स्कोर का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने जीते है सबसे अधिक मैच