पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने बताया आखिर क्यों KKR के सामने RCB को हार का मुंह देखना पड़ा - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने बताया आखिर क्यों KKR के सामने RCB को हार का मुंह देखना पड़ा

IPL 2021 के 31वें मैच में केकेआर ने आरसीबी को 9 विकेट से हराया।

Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: IPL/BCCI)
Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore. (Photo Source: IPL/BCCI)

यूएई में खेले जा रहे आईपीएल के दूसरे फेज में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही। पहले बल्लेबाजी करते हुए 92 रनों पर आउट होने के बाद टीम 9 विकेट से ये मैच हार गई। जहां पहली पारी में आरसीबी के बल्लेबाजों के पैर पिच पर टिक नहीं रहे थे वहीं वहीं दूसरी पारी में केकेआर के बल्लेबाज उसी पिच पर बेहद आसानी से बल्लेबाजी करते हुए दिखे।

बैंगलोर की इस प्रदर्शन की चर्चा पूरे क्रिकेट जगत में हो रही है। कुछ क्रिकेट पंडितों का मानना है कि विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले का असर टीम के प्रदर्शन पे पड़ा है वहीं आरसीबी के कोच माइक हेसन समेत कुछ पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि ख़राब क्रिकेट खेलने से उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा इससे विराट कोहली के कप्तानी वाले फैसले का कोई लेना देना नहीं है। पूर्व करेबियाई दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा का मानना है कि आरसीबी की हार केवल ख़राब क्रिकेट खेलने की वजह से हुई।

ब्रायन लारा ने विराट कोहली को लेकर क्या कहा ?

Cricket.com से बातचीत करने के दौरान लारा ने कहा कि “आरसीबी का ये ख़राब प्रदर्शन था। हम सबको पता है केकेआर एक अच्छी टीम है। हालांकि उन्होंने पहले फेज में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था लेकिन अब लगता है कि उन्होने अपने परेशानी का हल निकाल लिया है”

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि “मुझे नहीं लगता है कि विराट के फैसले का असर टीम पर पड़ना चाहिए। एक प्रोफेसनल टीम होने की वजह से उनकी कोशिश यही होनी चाहिए कि वो इस साल ये ट्रॉफी अपने नाम करे। विराट के फैसले का टीम पर क्या असर पड़ा है वो अभी कहना बहुत जल्दी होगा”

केकेआर के खिलाफ पहले मैच में सस्ते में आउट हुए विराट कोहली

आरसीबी के सभी फैंस को उम्मीद थी कि विराट कोहली इस आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करेंगे और दुबारा अपने फॉर्म में लौटेंगे। लेकिन, इस मैच में भी कप्तान विराट कोहली एक शानदार चौका लगाने के बाद प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर LBW आउट हो गए। विराट कोहली के आउट होने के बाद कुछ क्रिकेट दिग्गज एक बार फिर उनके तकनीक पर सवाल उठा रहे हैं वहीं कुछ का मानना है कि विराट अभी भी अपने ऊपर काफी दबाव लेकर मैदान पर उतर रहे हैं।