लॉर्ड्स टेस्ट मैच हार के बाद इंग्लैंड को आई बेन स्टोक्स की याद, क्या तीसरे टेस्ट मैच में होगी वापसी जानिए - क्रिकट्रैकर हिंदी

लॉर्ड्स टेस्ट मैच हार के बाद इंग्लैंड को आई बेन स्टोक्स की याद, क्या तीसरे टेस्ट मैच में होगी वापसी जानिए

भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम में डेविड मलान और जेम्स विंसे को शामिल किया जा सकता है।

Ben Stokes. (Photo Source: Getty Images)
Ben Stokes. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड की टीम को भारत के खिलाफ अपने ही घर पर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में 151 रनों की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद पूरे इंग्लैंड टीम को काफी ज्यादा आलोचना का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि टीम 5वें दिन सिर्फ 2 सत्र के खेल में ही सिमट गई। जिसके चलते टीम के उपरी क्रम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

हार के बाद सभी टीमों में कई तरह के बदलाव देखने को मिलते हैं और ऐसा ही कुछ तीसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड की टीम के साथ भी देखा जा सकता है। हालांकि टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने अपने बयान के जरिए यह साफ कर दिया कि वह हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स पर वापसी का किसी तरह से भी दबाव नहीं बनायेंगे।

बेन स्टोक्स ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने के लगभग एक हफ्ते पहले मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था। जिसपर अब कोच ने कहा कि स्टोक्स की वापसी के लिए कोई समय तय नहीं किया गया है हम सभी चाहते हैं, कि वह पूरी तरह से बेहतर महसूस करने के बाद ही मैदान में वापसी करें। मुझे नहीं लगता कि उसके उपर वापसी का किसी तरह से दबाव बनाना सही होगा हमें ऐसे समय में उसका समर्थन करना सबसे ज्यादा जरूरी है।

तीसरे टेस्ट मैच के लिए मलान और विंसे को किया जा सकता शामिल

शुरुआती दोनों टेस्ट मैचों में ओपनिंग जोड़ी के खराब प्रदर्शन के बाद अब भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले इंग्लैंड की टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। हालांकि टीम के पास टेस्ट क्रिकेट के खिलाड़ियों के तौर पर अधिक विकल्प मौजूदा समय में उपलब्ध नहीं हैं। लेकिन अब कोच सिल्वरवुड के बयान के बाद ऐसी उम्मीद जताई जा रही है, कि डेविड मलान और जेम्स विंसे को टीम में शामिल किए जाने का फैसला किया जा सकता है।