in

सय्यद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी: 2 रन के लिए हुए बवाल पर अंपायरों से भिड़े दोनों टीमों के कप्तान

cricket ground
Cricket Ground (Photo by Michael Steele/Getty Images)

क्रिकेट और विवादों का नाता हमेशा से रहा है। अब चाहे वो घरेलू क्रिकेट की बात करें या इंटरनेशनल क्रिकेट की। हाल ही में एक मसला सामने आया है जिसमें टी20 मैच में 2 रन के लिए ऐसा बवाल हुआ कि, दोनों टीमों के कप्तान मैच के अंपायरों से भिड़ गए। टी20 की सय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में गुरुवार को कर्नाटक और हैदराबाद के बीच मुकाबले में दो रन को लेकर ऐसी बहस हुई की बीसीसीआई को इस पूरे मामले का संज्ञान लेकर कार्रवाई करने की बात कहनी पड़ी।

दरअसल विशाखापटन्नम में खेले गए इस मुकाबले में हैदराबाद को कर्नाटक ने उन्हीं दो रनों से मात दे दी जो अंपायरों ने कर्नाटक के स्कोर में उसकी पारी खत्म होने के बाद जोड़े थे। इसी से पूरा विवाद खड़ा हो गया। इस मैच के दूसरे ओवर में हैदराबाद के फील्ड मेहंदी हसन ने डीप मिडविकेट में चौका रोकते वक्त बाउंड्री लाइन टच कर ली। फील्ड अंपायरों ने तीसरे अंपायर से चर्चा करना जरूरी नहीं समझा और कर्नाटक के स्कोर में चार की बजाय दो रन ही जुड़े। इनिंग ब्रेक के वक्त जब अंपायरों को उनकी गलती का अहसास कराते हुए वीडियो दिखाया गया तो उन्होंने कर्नाटक के स्कोर में दो रन जोड़ दिए और टीम का स्कोर 205/5 हो गया।

साथ ही बता दें कि इस टारगेट का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम नौ विकेट पर 203 रन ही बना सकी। यानी लक्ष्य से दो रन पीछे। मैच खत्म होने के बाद हैदराबाद की टीम फील्ड पर खड़ी हो गई और मैच टाइ होने की बात कहकर सुपर ओवर की मांग करने लगी।

हैदराबाद का यह विरोध काफी वक्त तक चला जिसके चलते इसके बाद आंध्र और केरल के बीच होने वाले मुकाबले को 13-13 ओवर का करना पड़ा। हालांकि इस बहस को देखते हुए  बीसीसीआई ने इस मैच की रिपोर्ट मांगी है और अब वो इस मामले में मैच रैफरी की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

Written by Kumari Vandana

I am a Sports Journalist and Cricket enthusiast.

[g1_socials_user user="17" icon_size="28" icon_color="text"]
Indian team

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम से अंतिम ग्यारह में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

IPL auctioneer

आईपीएल 2018 की नीलामी के दौरान इन पांच विकेटकीपरों पर रहेगी सभी फ्रेंचाइजी की नजर