क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साल 2017 की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम का किया ऐलान विराट कोहली को बनाया टीम का कप्तान - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साल 2017 की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम का किया ऐलान विराट कोहली को बनाया टीम का कप्तान

Virat Kohli
Indian skipper Virat Kohli. (Photo by Clive Rose/Getty Images)

साल 2017 सभी क्रिकेट फैन्स के लिए एक यादगार वर्ष रहा है जिसमे काफी शानदार मैच देखने मिले है. 2017 की शुरुआत में पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर और इंग्लैंड की टीम भारत के दौरे पर आयीं थी. वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम के रोहित शर्मा के लिए साल काफी शानदार रहा है और साल के अंत में श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर उन्होंने इसे और यादगार बना लिया था.

वनडे की सर्वश्रेष्ठ टीम जारी की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साल 2017 के खत्म होने पर साल की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम की घोषणा की है. इस टीम में उन्होंने तीन भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है, इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका से दो खिलाड़ी इंग्लैंड की टीम से तीन और न्यूज़ीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के एक-एक खिलाड़ी को इस टीम में शामिल किया गया है.

किसी भी ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी नहीं मिली जगह

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साल 2017 की जो बेस्ट वनडे एकादश का ऐलान किया है उसमे उन्होंने किसी भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी को इसमें शामिल नहीं किया है. टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में सौपीं गयी है जबकि पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और क्विंटन डीकॉक करेंगे. मध्यक्रम में बल्लेबाजी का जिम्मा जो रूट और एबी डिविलीयर्स के कंधों पर रहेगी.

हार्दिक को मिली जगह

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की इस वनडे टीम में दो आलराउंडर खिलाड़ियों को जगह मिली है उसमे इस समय सस्पेंडेड इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और भारतीय टीम के लिए 2017 में अपने आलराउंडर खेल के जरिये सभी को प्रभावित करने वाले हार्दिक पंड्या को जगह दी गयी है.इस टीम में गेंदबाजी का जिम्मा इस समय वनडे में नंबर एक पायदान पर काबिज पाकिस्तान के हसन अली और इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट और लियम प्लंकेट शामिल है. अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर रशीद खान को भी इस टीम में एकमात्र स्पिनर के रूप में शामिल किया गया है.

ये है अंतिम 11 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

रोहित शर्मा (भारत), क्विंटन डी कोक (दक्षिण अफ्रीका), विराट कोहली (भारत), जो रूट (इंग्लैंड), एबी डिविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), हार्दिक पंड्या (भारत), लियम प्लंकेट (इंग्लैंड ), ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड), हसन अली (पाकिस्तान), रशीद खान (अफगानिस्तान).