फाफ डु प्लेसिस को टी-20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किए जाने पर ग्रीम स्मिथ ने बताई बड़ी वजह - क्रिकट्रैकर हिंदी

फाफ डु प्लेसिस को टी-20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किए जाने पर ग्रीम स्मिथ ने बताई बड़ी वजह

फाफ डु प्लेसिस ने टी-20 फॉर्मेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है।

Faf du Plessis
Faf du Plessis. (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सभी देश अपनी टीमों का ऐलान कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका ने आगामी वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है जिसकी कमान तेंबा बवूमा के हाथों में होगी। हालांकि, इस टीम में पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस को शामिल नहीं किया गया है जिसने फैंस और क्रिकेट विशेषज्ञों को हैरान किया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने वर्ल्ड कप टीम पर अपनी राय सामने रखी है।

फाफ को बाहर रखने पर ग्रीम स्मिथ का बयान

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा कि उन्होंने जिस टीम का चयन किया है, उसमें नए नायकों के साथ खिलाड़ियों का नया समूह है। स्मिथ ने ये भी कहा कि इसको लेकर फाफ डु प्लेसिस से बात की गई थी लेकिन वो उनके साथ किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सके। हालांकि, फाफ डु प्लेसिस फिलहाल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ अनुबंधित नहीं है जिस वजह से उन्हें फ्री एजेंट माना जाता है।

न्यूज़ 18 के मुताबिक ग्रीम स्मिथ ने कहा है कि “जब आप फ्री एजेंट के साथ काम कर रहे होते हैं, तब आपको टीम का संतुलन बैठाने के लिए ऐसा रास्ता ढूंढना होता है जो टीम और फ्री एजेंट दोनों के लिए सही हो। फाफ के साथ हमें वो संतुलन नहीं मिल पाया।”

टी-20 फॉर्मेट में फाफ लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं

फाफ डु प्लेसिस ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था लेकिन उन्होंने सीमित ओवरों के लिए खुद को उपलब्ध बताया था। उन्होंने ये भी इच्छा जताई थी कि वो अगले दो टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं। फाफ का टी-20 लीग में रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। उन्होंने हाल ही में CPL के मैच में सेंट किट्स के खिलाफ 60 गेंदों में 120 रनों की शतकीय पारी खेली थी। फाफ IPL में चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं।