चेन्नई सुपर किंग्स को लगा एक और बड़ा झटका, चोटिल होने की वजह से IPL 2022 सीजन के बाकी बचे मैचों से बाहर हुए रवींद्र जडेजा - क्रिकट्रैकर हिंदी

चेन्नई सुपर किंग्स को लगा एक और बड़ा झटका, चोटिल होने की वजह से IPL 2022 सीजन के बाकी बचे मैचों से बाहर हुए रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले के दौरान चोट लगी थी।

Ravindra Jadeja Celebration. (Photo Source: IPL/BCCI)
Ravindra Jadeja Celebration. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का सीजन गत-विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अब तक कुछ खास नहीं रहा है। जिसमें टीम को शुरुआती मुकाबलों में हार मिलने के बाद इस सीजन के पहले कप्तान बनाए गए ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने इस जिम्मेदारी को छोड़ने का फैसला करते हुए फिर से धोनी को सौंप दिया। वहीं अब रवींद्र जडेजा चोटिल होने के कारण IPL 2022 सीजन के बाकी बचे सभी मुकाबलों से बाहर भी हो चुके हैं।

दरअसल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पुणे के एमसीए मैदान पर खेले गए मुकाबले में फील्डिंग के समय एक कैच को पकड़ने के प्रयास में जडेजा ने खुद को चोटिल कर लिया था। जिसके चलते उन्हें पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बाहर भी बैठना पड़ा था। वही अब उनकी चोटि की स्थिति को देखते हुए वह बाकी बचे मैचों से पहले पूरी तरह फिट नहीं हो पायेंगे।

ESPN क्रिकइंफों में छपी खबर के अनुसार रवींद्र जडेजा IPL 2022 सीजन के बाकी बचे मैचों में अब हिस्सा नहीं लेंगे। इससे पहले भी चेन्नई सुपर किंग्स के कुछ अहम खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से हिस्सा वह भी सीजन के बीच में बाहर हो चुके हैं।

पिछले कुछ दिनों से CSK चोट की स्थिति पर अपनी नजरें बनाए हुए थी

पिछले कुछ दिनों से चेन्नई सुपर किंग्स टीम का कैंप रवींद्र जडेजा की चोट पर अपनी नजरें बनाए हुए था, लेकिन उसमें किसी तरह का सुधार उन्हें देखने को नहीं मिला। बता दें कि यह सीजन भी रवींद्र जडेजा के लिए बल्ले और गेंद दोनों से कुछ खास नहीं बीता जिसमें वह 10 मैचों में जहां सिर्फ 116 रन बना सके वहीं 5 विकेट हासिल करने में कामयाब हो सके।

यदि रवींद्र जडेजा के IPL में रिकॉर्ड को लेकर बात की जाए तो 33 वर्षीय इस खिलाड़ी ने अब तक 210 मुकाबले खेलने के बाद 26.62 के औसत से कुल 2502 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतकीय पारियां ही सिर्फ शामिल हैं। इसके अलावा गेंद से अब तक जडेजा ने कुल 132 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें उनका इकॉनमी रेट 7.61 का रहा है।

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को इस सीजन में अपना अगला मुकाबला 12 मई को मुंबई इंडियंस के खिलाफ वानखेड़े के मैदान पर खेलना है। जिसके बाद टीम गुजरात टाइटंस और फिर इस सीजन में अपना आखिरी लीग मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है। जिसमें तीनों ही मुकाबले जीतने के बाद भी CSK को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दूसरे मैचों के परिणाम पर भी निर्भर रहना पड़ेगा।