चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) बनाम गुजरात टाइटंस (GT) के बीच में होने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) बनाम गुजरात टाइटंस (GT) के बीच में होने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

गुजरात टाइटंस की नजर अब पहले 2 स्थानों पर खत्म करने पर होगी।

Gujarat Titans. (Photo Source: IPL/BCCI)
Gujarat Titans. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 62वां लीग मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस के बीच में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के प्रदर्शन में इस सीजन जमीन-आसमान का अंतर देखने को मिल जाएगा। जहां एक तरफ गत-विजेता चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 8 मुकाबलों में मात खाने के बाद इस सीजन के प्लेआफ की दौड़ से पूरी तरह बाहर हो चुकी है, वहीं गुजरात टाइटंस की टीम प्लेआफ के लिए क्वालीफाइ करने वाली पहली टीम बनी है।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को अपने पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। जिसमें टीम 100 से भी कम स्कोर पर पवेलियन लौट गई थी। इस सीजन में टीम के इस खराब प्रदर्शन का सबसे बड़ा कारण मध्यक्रम के बल्लेबाजों का उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन ना करना पाना, वहीं तेज गेंदबाजी में अनुभव की कमी के चलते भी टीम को काफी नुकसान उठाना पड़ा।

वहीं दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस का प्रदर्शन उनके पहले ही सीजन में काफी शानदार देखने को मिला। जिसमें टीम ने ना सिर्फ प्लेआफ में जगह पक्की की बल्कि दूसरी टीमों को भी यह संदेश दिया कि उनको हल्के में लेने की बिल्कुल भी भूल ना करें। हालांकि कप्तान हार्दिक पांड्या का पिछले कुछ मुकाबलों से बल्ले से अहम योगदान ना देने से जरूर टीम के लिए एक चिंता का विषय है।

मैच जानकारी:

मैच 62 – चेन्नई सुपर किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस

स्थान – वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

दिन और समय – 15 मई को भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो वह बल्लेबाजी के लिए मुफीद होने के साथ स्पिन गेंदबाजों के लिए जरूर मददगार साबित हो सकती है। जिससे टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है।

संभावित अंतिम एकादश

चेन्नई सुपर किंग्स

प्लेआफ की दौड़ से बाहर होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी अब बिना दबाव के खेलते हुए साफतौर पर दिख सकते हैं। जिसमें संभावित एकादश पर बात की जाए तो उसमें किसी तरह का बदलाव शायद ना देखने को मिले।

संभावित एकादश – रुतुराज गायकवाड़, डीवोन कॉन्वे, रोबिन उथप्पा, मोईन अली, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, सिमरजीत सिंह, महेश तीक्ष्णा, मुकेश चौधरी।

गुजरात टाइटंस

इस मैच को लेकर गुजरात टाइटंस टीम की संभावित एकादश पर बात की जाए तो कप्तान हार्दिक पांड्या पिछले मुकाबले में जीतने वाली टीम के साथ छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगे।

संभावित एकादश – रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या, राशिद खान, साई किशोर, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, मोहम्मद शमी।

संभावित Dream11 टीम:

रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल, रुतुराज गायकावड़, डीवोन कॉन्वे, अंबाती रायडू, मोईन अली (उप-कप्तान), हार्दिक पांड्या (कप्तान), राशिद खान, मोहम्मद शमी, मुकेश चौधरी, ड्वेन ब्रावो।