CWC 2023: भारत के फाइनल में पहुंचते ही अहमदाबाद में होटलों के किराए से लेकर फ्लाइट के रेट छू रहे आसमान - क्रिकट्रैकर हिंदी

CWC 2023: भारत के फाइनल में पहुंचते ही अहमदाबाद में होटलों के किराए से लेकर फ्लाइट के रेट छू रहे आसमान

टीम इंडिया ने बारह साल बाद वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है।

Narendra Modi Stadium Ahmedabad (Image Source: GCA/Twitter)
Narendra Modi Stadium Ahmedabad (Image Source: GCA/Twitter)

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 इस समय अपने अंतिम चरण में है, जहां भारत ने 15 नवंबर को पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रनों से मात देकर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। आपको बता दें, टीम इंडिया ने बारह साल बाद वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका इस समय जारी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे सेमीफाइनल में कोलकाता के ईडन गार्डन में आमने-सामने है। इस मैच की विजेता टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत से भिड़ेगी। इस बीच, वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसे लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

अहमदाबाद में CWC 2023 फाइनल के लिए फैंस का ठहरना हुआ मुश्किल

दरअसल, अहमदाबाद में प्रीमियम होटलों की कीमतें एक रात के लिए 24,000 रुपये से बढ़ाकर 2,15,000 रुपये तक बढ़ा दी गई हैं। मनी कंट्रोल की एक एक रिपोर्ट के अनुसार, वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के कारण अहमदाबाद में इन दिनों एक साधारण से होटल के कमरे की कीमत एक रात के लिए कम से कम 10,000 रुपये हो सकती है। वहीं, चार और पांच सितारा होटलों सहित प्रीमियम स्टे की कीमत 1 लाख रुपये के करीब पहुंच रही है।

यहां पढ़िए: ODI World Cup 2023: फाइनल से पहले अहमदाबाद में IAF सूर्यकिरण कर सकती है एयरोबेटिक्स प्रदर्शन, पढ़ें पूरी खबर

इससे पहले अहमदाबाद में खेले गए भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान होटल और टिकट दोनों की कीमतें आसमान छू रही थीं। इस बीच, Booking.com, MakeMyTrip, और Agoda जैसे ट्रेवल बुकिंग प्लेटफार्मों पर अहमदाबाद में रुकने के लिए कीमतों में भारी वृद्धि देखी जा रही है।

फ्लाइट्स की टिकटों की कीमतें छू रही आसमान

Google फ्लाइट डेटा ने राउंड-ट्रिप फ्लाइट्स की टिकटों की कीमत में 200% से 300% की वृद्धि का संकेत दिया है। जबकि 18 नवंबर को दिल्ली से अहमदाबाद के लिए फ्लाइट टिकटों की वर्तमान कीमत 15,000 रुपये से अधिक है। इसके अलावा, BookMyShow के अनुसार, मैच के अंतिम चरण के टिकट पूरी तरह से बिक चुके हैं। इस समय ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच को देखते हुए भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल की संभावनाएं अधिक नजर आ रही है।

close whatsapp
3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने भारत में जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक IPL 2024: ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर होंगे ये 3 खिलाड़ी 5 खिलाड़ी जिन्होंने PSL में बनाएं हैं सबसे ज्यादा रन IND vs ENG, 4th Test: इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 से बाहर फेंकेंगे रोहित शर्मा भारत द्वारा टेस्ट क्रिकेट में रनों के हिसाब से दर्ज की गई 3 सबसे बड़ी जीत IPL में इन 5 गेंदबाजों ने विराट कोहली को गोल्डन डक पर भेजा है पवेलियन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 500 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट- 4 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने टेस्ट डेब्यू में जड़े सबसे तेज अर्धशतक 5 टीमें जिन्होंने सबसे ज्यादा बार जीता है अंडर 19 वर्ल्ड कप 3 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने T20I में जीते हैं सबसे ज्यादा बार POTM अवाॅर्ड