CWC 2023: रोहित शर्मा ने IND vs NZ सेमीफाइनल मुकाबले से पहले भारत की प्लेइंग XI और पिछली हार पर दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

CWC 2023: रोहित शर्मा ने IND vs NZ सेमीफाइनल मुकाबले से पहले भारत की प्लेइंग XI और पिछली हार पर दिया बड़ा बयान

रोहित शर्मा ने कहा न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के रिकॉर्ड का टीम पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है।

Rohit Sharma. (Image Source: Getty Images/X)
Rohit Sharma. (Image Source: Getty Images/X)

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच 15 नवंबर को मुंबई के वानखेडे क्रिकेट स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। टीम इंडिया इस सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार नौ जीत के साथ उतर रहा है, वहीं कीवी टीम का सफर उतार-चढ़ाव भरा रहा है।

इस बीच, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत हैप्पी दिवाली के साथ की, और इस दौरान उन्होंने काफी सारी महत्वपूर्ण चीजों पर प्रकाश डाला। अनुभवी सलामी बल्लेबाज ने कहा नीदरलैंड के खिलाफ भारत के अंतिम लीग मैच में सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल और विराट कोहली का गेंबाजी करना खास पल था, क्योंकि इसे सभी ने एन्जॉय किया।

पिछली जीत पर ज्यादा बातचीत नहीं होती: Rohit Sharma

उन्होंने आगे कहा कि भारत ने पहला वर्ल्ड कप 1983 में जीता था, तब वर्तमान टीम इंडिया का शायद ही कोई प्लेयर पैदा हुआ होगा, और फिर 2011 की जीत के बहुत सारे खिलाड़ी शामिल नहीं है, तो उन मौकों की बहुत बातें नहीं होती है। इस बीच, जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले के लिए जीत के मंत्र के बारे में पूछा गया, तो भारतीय कप्तान ने कहा उनके पास ऐसा कोई मंत्र नहीं है।

यहां पढ़िए: CWC 2023: David Beckham बढ़ाएंगे IND vs NZ सेमीफाइनल मुकाबले की शोभा; Sachin Tendulkar के साथ मिल सकता है बड़ा सम्मान

वह बस अपने खिलाड़ियों को उनकी भूमिका को लेकर स्पष्टता देना चाहते हैं और टीम में सभी खिलाड़ियों को उनकी भूमिका सौंप दी गई है, और पूरा टीम प्रबंधन उन्हें सपोर्ट कर रहा है। वहीं, रोहित ने अपनी क्रिकेटिंग क्रिकेट जर्नी पर जवाब देने से मना कर दिया है, और कहा इस समय उनका पूरा फोकस सिर्फ सेमीफाइनल मैच पर है। भारतीय कप्तान ने इस बात से भी इंकार कर दिया है कि वानखेड़े स्टेडियम में टॉस कोई अहम भूमिका निभा सकता है।

विनिंग कांबिनेशन में कोई बदलाव नहीं होगा: Rohit Sharma

भारतीय कप्तान ने इस बात के भी संकेत दिए है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के विनिंग कांबिनेशन में कोई बदलाव नहीं होने वाला है। उन्होंने कहा हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया है। रोहित शर्मा ने अंत में 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की दिल तोड़ देने वाली हार पर कहा मुझे नहीं लगता है कि यह हम पार हावी होगा, क्योंकि सभी जानते हैं कि अतीत में क्या हुआ है।

यहां पढ़िए: भारत के खिलाफ सेमीफाइनल खेलना सच में काफी स्पेशल बात है, यह काफी मजेदार चुनौती होगी: केन विलियमसन

अतीत में जो हुआ वह अतीत है। आप आज क्या कर सकते हैं, आप कल क्या कर सकते हैं, ये ज्यादा मायने रखता है। इसलिए, मुझे नहीं लगता कि दस साल पहले या पांच साल पहले या पिछले वर्ल्ड कप में जो कुछ हुआ था, उसके बारे में ज्यादा बहस या ज्यादा चर्चा होनी चाहिए।

close whatsapp
3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने भारत में जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक IPL 2024: ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर होंगे ये 3 खिलाड़ी 5 खिलाड़ी जिन्होंने PSL में बनाएं हैं सबसे ज्यादा रन IND vs ENG, 4th Test: इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 से बाहर फेंकेंगे रोहित शर्मा भारत द्वारा टेस्ट क्रिकेट में रनों के हिसाब से दर्ज की गई 3 सबसे बड़ी जीत IPL में इन 5 गेंदबाजों ने विराट कोहली को गोल्डन डक पर भेजा है पवेलियन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 500 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट- 4 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने टेस्ट डेब्यू में जड़े सबसे तेज अर्धशतक 5 टीमें जिन्होंने सबसे ज्यादा बार जीता है अंडर 19 वर्ल्ड कप 3 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने T20I में जीते हैं सबसे ज्यादा बार POTM अवाॅर्ड