CWC 2023: "सुर्खियों के हकदार कोहली-शमी-अय्यर नहीं...."- इंग्लैंड के दिग्गज ने भारत के 'असली हीरो' को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

CWC 2023: “सुर्खियों के हकदार कोहली-शमी-अय्यर नहीं….”- इंग्लैंड के दिग्गज ने भारत के ‘असली हीरो’ को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

रोहित शर्मा ने जारी वर्ल्ड कप 2023 में दस पारियों में 550 रन बनाए हैं।

Indian Cricket Team. (Image Source: X)
Indian Cricket Team. (Image Source: X)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए जारी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली भारतीय क्रिकेट टीम की 70 रनों की जीत के बाद बड़ा बयान दिया है।

नासिर हुसैन (Nasser Hussain) के इस बयान से विराट कोहली (Virat Kohli) और मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) के फैंस निराश हो सकते हैं, क्योंकि उन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भारत की जीत का क्रेडिट किसी और को दिया है।

Nasser Hussain ने Rohit Sharma को दिया भारत के अब तक के सफल अभियान का क्रेडिट

आपको बता दें, विराट कोहली (Virat Kohli) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की शानदार शतकीय पारी के बाद मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) के सात विकेट हॉल के बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने 12 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है।

यहां पढ़िए: CWC 2023: ‘शमी की ये शानदार गेंदबाजी क्रिकेट प्रेमियों की आने वाली पीढ़ी याद रखेगी’- नरेंद्र मोदी

इस ऐतिहासिक जीत के बाद नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारत के इस विजय रथ का असली हीरो बताया है। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम इंडिया का पूरा नजरिया ही बदल दिया, जिसके कारण वे इस टूर्नामेंट में इस कदर हावी हैं।

IND vs NZ सेमीफाइनल के असली हीरो रोहित शर्मा है: नासिर हुसैन

नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने स्काई स्पोर्ट्स के हवाले से कहा: “कल की सुर्खियां विराट कोहली के बारे में होंगी, श्रेयस अय्यर के बारे में होंगी, और मोहम्मद शमी के बारे में होंगी। लेकिन इस भारतीय क्रिकेट टीम के असली हीरो, जिन्होंने इस टीम की संस्कृति को बदल दिया है, वह रोहित शर्मा हैं। जब भारत ने एडिलेड में टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, उस समय दिनेश कार्तिक उस टीम के साथ थे।

यहां पढ़िए: नवंबर 16- Morning न्यूज हेडलाइंस: आज सुबह तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट जगत से

उन्होंने एडिलेड में डरपोक क्रिकेट खेला, स्कोर कम था और इंग्लैंड ने उन्हें 10 विकेट से हरा दिया था। तब रोहित ने डीके से कहा था कि भारत को बदलाव की जरूरत है। मुझे लगता है कि सेमीफाइनल के असली हीरो रोहित है। वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज और नॉकआउट स्टेज में बहुत अंतर होता है, और भारतीय कप्तान ने हम सभी को दिखाया कि वे नॉकआउट में भी निडर क्रिकेट खेलने जा रहे हैं। रोहित शर्मा ने उस अप्रोच के साथ पूरी दुनिया को एक स्पष्ट संदेश दिया है।”

close whatsapp
3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने भारत में जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक IPL 2024: ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर होंगे ये 3 खिलाड़ी 5 खिलाड़ी जिन्होंने PSL में बनाएं हैं सबसे ज्यादा रन IND vs ENG, 4th Test: इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 से बाहर फेंकेंगे रोहित शर्मा भारत द्वारा टेस्ट क्रिकेट में रनों के हिसाब से दर्ज की गई 3 सबसे बड़ी जीत IPL में इन 5 गेंदबाजों ने विराट कोहली को गोल्डन डक पर भेजा है पवेलियन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 500 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट- 4 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने टेस्ट डेब्यू में जड़े सबसे तेज अर्धशतक 5 टीमें जिन्होंने सबसे ज्यादा बार जीता है अंडर 19 वर्ल्ड कप 3 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने T20I में जीते हैं सबसे ज्यादा बार POTM अवाॅर्ड