दानिश कनेरिया ने भारतीय टीम में ऋषभ पंत की जगह इस खिलाड़ी को शामिल करने को कहा - क्रिकट्रैकर हिंदी

दानिश कनेरिया ने भारतीय टीम में ऋषभ पंत की जगह इस खिलाड़ी को शामिल करने को कहा

ऋषभ पंत ने इस दौरे पर अब तक पांच पारियों में मात्र 87 रन बनाए हैं।

Rishabh Pant and Danish Kaneria. (Photo Source: Getty Images)
Rishabh Pant and Danish Kaneria. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही मौजूद टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का मध्यक्रम बेहद कमजोर दिख रहा है। चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की फॉर्म को लेकर क्रिकेट जगत में चिंता की जा रही है लेकिन इन सबके बीच सबसे कठिन सवाल विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर पूछा जा रहा है। पंत ने 2018 में इंग्लैंड के दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था जिसके बाद पूरी दुनिया में पंत के नाम का डंका बजा था। उस दौरे पर ऋषभ पंत ने ओवल के मैदान पर अपने करियर का पहला शतक जड़ा था, लेकिन, मौजूदा सीरीज में बल्ले से पंत का प्रदर्शन बेहद साधारण रहा है। इस सीरीज की पांच पारियों में पंत ने पांच पारियों में मात्र 87 रन बनाए हैं।

पाकिस्तान के पूर्व स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया ने भी पंत की मौजूदा फॉर्म को देखकर सवाल खड़े किए हैं और उनका मानना है कि ओवल टेस्ट मैच में ऋषभ पंत की जगह टीम में रिद्धिमान साहा को मौका मिलना चाहिए।

ऋषभ पंत को लेकर क्या बोले दानिश कनेरिया?

ऋषभ पंत के मौजूदा प्रदर्शन देखने के बाद पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपने विचार साझा किए। कनेरिया ने कहा कि “इसमें कोई शक नहीं है कि ऋषभ पंत एक शानदार खिलाड़ी हैं। सभी खिलाड़ियों का फॉर्म आते-जाते रहता है। पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जब भारत सीरीज जीतने में कामयाब हुआ था, तो वहां ऋषभ पंत का बहुत बड़ा योगदान रहा था। पंत के पास काबिलियत है कि वो किसी भी वक्त मैच का रुख अपनी तरफ मोड़ सकते हैं। यही वजह है कि भारतीय टीम को उनसे हमेशा बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहती है लेकिन इस सीरीज में अभी तक पंत ने अपने खेल से सबको निराश किया है।

दानिश कनेरिया ने आगे कहा कि “ऋषभ पंत के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा काफी अच्छा रहा था और घर पर भी इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था लेकिन उसके बाद से पंत अपनी फॉर्म को लेकर काफी परेशान हैं और इसी वजह से वो अपना स्वाभाविक खेल नहीं खेल पा रहे हैं। रिद्धिमान साहा भारतीय टीम के लिए उपलब्ध हैं और समय आ गया है कि उन्हें भी मौका देना चाहिए। वो एक शानदार विकेटकीपर हैं और जरूरत पड़ने पर टीम के लिए क्रीज पर खड़े हो सकते हैं और कुछ रन भी बना सकते हैं।”