भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में चोटिल कॉन्वे की जगह पर इस खिलाड़ी को किया गया शामिल - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में चोटिल कॉन्वे की जगह पर इस खिलाड़ी को किया गया शामिल

न्यूजीलैंड टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि यह मिचेल के लिए खुद को साबित करने का एक शानदार मौका है।

Devon Conway. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)
Devon Conway. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के समाप्त होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आएगी जिसमें वह पहले 17 नवंबर से 3 मैच की टी-20 सीरीज खेलेगी। वहीं इसके बाद कीवी टीम को भारत के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मैच 25 नवंबर को कानपुर में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए कीवी टीम की घोषणा पहले ही कर दी गई थी जिसमें टेस्ट सीरीज के लिए अब चोटिल कॉन्वे की जगह जगह पर डेरिल मिचेल को टीम में शामिल किया गया है।

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले सेमी-फाइनल मुकाबले के दौरान डीवोन कॉन्वे अपना हाथ चोटिल कर बैठे थे। इसी चोट के कारण वह फाइनल मुकाबले से बाहर होने के बाद भारत के पूरे दौरे से भी बाहर हो गए।

कीवी टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कॉन्वे की जगह पर डेरिच मिचेल को टीम में शामिल किए जाने का ऐलान करते हुए कहा कि यह उनके लिए खुद को साबित करने का शानदार मौका है। स्टीड के अनुसार मिचेल एक शानदार खिलाड़ी हैं और इस समय उनका आत्मविश्वास भी शानदार देखने को मिल रहा है।

गैरी स्टीड का बयान जो क्रिकबज्ज के अनुसार उन्होंने कहा कि, यह कॉन्वे के लिए काफी दुखद है कि वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण की हमारी शुरुआत होने के साथ पहली टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पायेंगे। लेकिन यह डेरिल के लिए शानदार मौका भी साबित हो सकता है जो इस समय काफी शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने पहले भी साबित किया है कि वह टेस्ट क्रिकेट में सफल हो सकते हैं और इसी कारण टीम में फिर से वापस आने पर उनको काफी खुशी भी है।

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में डेरिल मिचल का दिखा शानदार फॉर्म

डेरिल मिचल की बल्लेबाजी को लेकर बात की जाए तो टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरने का काम किया है। डेरिल कीवी टीम के लिए इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

भारत के खिलाफ कीवी टीम को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेलना है। वहीं इस सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसके बाद कीवी टीम अपने देश रवाना हो जाएगी।