केन विलियमसन की भविष्य को लेकर SRH के पूर्व कप्तान ने दिए बड़े संकेत - क्रिकट्रैकर हिंदी

केन विलियमसन की भविष्य को लेकर SRH के पूर्व कप्तान ने दिए बड़े संकेत

IPL-2021 के बीच सीजन में डेविड वॉर्नर की जगह केन विलियमसन को SRH का कप्तान बनाया गया था।

David Warner and Kane Williamson
David Warner and Kane Williamson. (Photo Source: IPL/BCCI)

अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने IPL के 2022 संस्करण में केन विलियमसन के भविष्य को लेकर थोड़ा संकेत दिया है। 2018 में केन विलियमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी की थी और टीम को फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रहे थे जहां उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। केप टाउन में बॉल टैंपरिंग विवाद के कारण वॉर्नर उस सीजन टीम का हिस्सा नहीं थे।

वॉर्नर को दुबारा टीम में शामिल किए जाने के बाद, विलियमसन को एक बार फिर प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया। 2021 सीजन में जब वॉर्नर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए तब विलियमसन को वापस सनराइजर्स का पूर्णकालिक कप्तान बनाया गया। SRH के लिए यह IPL सीजन बेहद निराशाजनक रहा था और टीम खराब नेट रन रेट के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे रही थी।

फैंस के सवाल का जवाब देते हुए वॉर्नर ने दिया बड़ा संकेत

इस बीच, वॉर्नर ने केन विलियमसन के भविष्य को लेकर बड़े संकेत दिए हैं। उनको लगता है कि विलियमसन आगामी सीजन में भी ऑरेंज आर्मी के लिए कप्तान के रूप में नजर आ सकते हैं। वार्नर ने इंस्टाग्राम पर एक यूजर को जवाब देते हुए कहा, “@ yaazey6 सुनिश्चित करें कि आप मेरे दोस्त केन का समर्थन करते रहें।”

वॉर्नर और विलियमसन हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल में आमने-सामने हुए थे। दोनों बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में अर्धशतक जड़ा था लेकिन विलियमसन की 48 गेंदों में 85 रन की पारी बेकार गई।

2021 सीजन से पहले वॉर्नर सनराइजर्स के टीम के मुख्य बल्लेबाजों में से एक थे। लेकिन इस सीजन में उन्होंने न केवल कप्तानी गंवाई, बल्कि बाद में उन्हें प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया गया था। IPL-2021 के यूएई फेज में, उनके जगह जेसन रॉय को शामिल किया गया था।

जहां तक ​​विलियमसन की बात है तो वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कार्लोस ब्रैथवेट ने कहा कि SRH कीवी कप्तान को फिर से टीम को नेतृत्व करने का मौका दे सकता है। ब्रैथवेट ने यह भी कहा कि 2021 में हैदराबाद ने जिस तरह का प्रदर्शन किया उसको देखते हुए पूरी टीम में बदलाव किया जा सकता है।