नौ साल बाद बिग बैश लीग में वापसी करेंगे डेविड वार्नर - क्रिकट्रैकर हिंदी

नौ साल बाद बिग बैश लीग में वापसी करेंगे डेविड वार्नर

आखिरी बार साल 2013 मे बिग बैश लीग में नजर आए थे डेविड वार्नर।

David Warner. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)
David Warner. (Photo by AAMIR QURESHI/AFP via Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर ने अपने मूल क्लब सिडनी थंडर के साथ दो साल का करार किया है। वार्नर अब अगले दो सालों तक इसी फ्रेंचाइजी के लिए बीबीएल में खेलते हुए दिखेंगे। बाएं हाथ के बल्लेबाज 2013 के बाद बीबीएल में पहेली बार खेलते हुए नजर आएंगे।

इससे पहले, खबर ये आई थी कि वार्नर बीबीएल के आगमी सीजन में खेलने के इच्छुक हैं। हालांकि, स्टार बल्लेबाज अब आगामी बीबीएल संस्करण में थंडर्स के लिए खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट घरेलू टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद वो टीम के लिए पांच मैच खेल पाएंगे। इस बात की घोषणा सिडनी थंडर्स की टीम ने जारी प्रेस रिलीज में की है।

बिग बैश में वापसी करके उस्ताहित हैं वॉर्नर

ESPNcricinfo के हवाले से डेविड वार्नर ने कहा कि, “मैं बिग बैश लीग में क्लब के साथ वापसी को लेकर बेहद उत्साहित हूं। मैं खेल की गहनता से परवाह करता हूं, और इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हूं कि एक पेशेवर क्रिकेटर के रूप में मुझे जिन परिस्थितियों में  आनंद मिलता है।

व्यापक तौर पर देखें तो उन परिस्थितियां का निर्णाम मुझसे पहले आए सीनियर खिलाड़ियों ने किया। यह खेल की संरचना है और मैं समझता हूं कि मेरे रिटायरमेंट के बाद बीबीएल में मेरे योगदान अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को फायदा होगा।”

इस बीच, थंडर्स के कोच ट्रेवर बेलिस ने भी खेल में उनके योगदान के लिए वार्नर की सराहना की और कहा कि वह युवा पीढ़ी को क्रिकेट खेलने और इससे प्यार करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे। उन्होंने कहा, “मैदान पर डेवी का रिकॉर्ड खुद के लिए बोलता है और मुझे कोई संदेह नहीं है कि वह कई बच्चों को क्रिकेट खेलने और इस खेल से उन्हें प्यार करने के लिए प्रेरित करता रहेगा।”  बीबीएल के 12वें सीजन का आयोजन 13 दिसंबर से 4 फरवरी तक होगा।