दिल्ली कैपिटल्स (DC) बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच में खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

दिल्ली कैपिटल्स (DC) बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच में खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

इस सीजन में ब्रेब्रोन स्टेडियम में जब भी दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने खेला दोनों को जीत हासिल हुई है।

Delhi Capitals. (Photo Source: IPL/BCCI)
Delhi Capitals. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 50वां लीग मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के अभी तक के प्रदर्शन में कोई खास अंतर देखने को नहीं मिला है। जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक इस सीजन में कुल 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्हें 4 में जीत हासिल हुई जबकि 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए अब तक उनकी हार का सबसे बड़ा कारण बल्लेबाजों का उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन ना कर पाना है। जिसमें टीम बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए साफतौर दबाव में देखी गई है। वहीं कप्तान ऋषभ पंत भी अभी तक इस सीजन से खामोश ही दिखाई दिए जिसमें कप्तानी का भार उनके प्रदर्शन पर देखने को मिला है।

वहीं दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद टीम को लेकर बात की जाए तो उन्हें इस सीजन के शुरुआती दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद टीम ने शानदार वापसी करते हुए लगातार 5 मुकाबलों में जीत हासिल की। लेकिन पिछले 2 मुकाबलों में एक बार फिर से टीम को हार मिलने के बाद कप्तान केन विलियमसन पर अधिक जिम्मेदारी देखने को मिल सकती है।

मैच जानकारी:

मैच 50 – दिल्ली कैपिटल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

स्थान – ब्रेब्रोन स्टेडियम, मुंबई

दिन और समय – 5 मई को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

मुंबई के ब्रेब्रोन स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो अभी तक दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों ही टीमों ने यहां पर मुकाबले खेले हैं, जिसमें से वह एक में भी मात नहीं खाए हैं। दिल्ली की अब तक 4 जीत में से 3 इसी मैदान पर आई हैं। जिसके बाद यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है।

संभावित अंतिम एकादश:

दिल्ली कैपिटल्स

DC की इस मुकाबले को लेकर संभावित एकादश पर बात की जाए तो पिछले मुकाबले में चेतन सकारिया का गेंद से बेहतर प्रदर्शन देखने को नहीं मिला था, जिसके बाद उनकी जगह पर खलील अहमद को टीम में शामिल करने का फैसला किया जा सकता है।

संभावित एकादश – पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिचल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमन पावेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया।

सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद टीम की इस मैच को लेकर संभावित एकादश पर बात की जाए तो उसमें वाशिंगटन सुंदर की जगह पर जगदीश सुचित की एक बार फिर से टीम में वापसी देखने को मिल सकती है, जो पिछले मुकाबले में चोटिल हो गए थे।

संभावित एकादश – अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडिन मार्करम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, जगदीश सुचित, मार्को यान्सिन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी नटराजन।

संभावित Dream11 टीम:

निकोलस पूरन (कप्तान), ऋषभ पंत, मिचल मार्श, केन विलियमसन, रोवमन पावेल, अभिषेक शर्मा, अक्षर पटेल, एडिन मार्करम, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर (उप-कप्तान), टी नटराजन।