कप्तान विराट कोहली के परिवार को लेकर ऑनलाइन धमकियां मिलने पर दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस - क्रिकट्रैकर हिंदी

कप्तान विराट कोहली के परिवार को लेकर ऑनलाइन धमकियां मिलने पर दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर कप्तान कोहली के परिवार को सोशल मीडिया पर काफी धमकियां मिल रही हैं।

Virat Kohli and Anushka Sharma. (Photo Source: Instagram)
Virat Kohli and Anushka Sharma. (Photo Source: Instagram)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अभी तक कुछ भी सही नहीं रहा है। टीम को शुरुआती 2 मैचों में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा जिसके चलते अब सेमीफाइनल में पहुंचने की सभी उम्मीदें भी पूरी तरह लगभग खत्म हो चुकी हैं। जहां भारतीय टीम के इस प्रदर्शन को लेकर काफी सारे विशेषज्ञ लगातार उनके खेल को लेकर आलोचना कर रहे हैं, वहीं सोशल मीडिया पर एकबार फिर से काफी अजीब चीजें देखने को मिली हैं।

दरअसल, भारतीय कप्तान विराट कोहली के परिवार को टीम के इस खराब प्रदर्शन के बाद काफी गलत तरीके से आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है। इसमें उनकी 9 महीने की बेटी वामिका को लेकर बलात्कर की धमकियां भी दी जा रही हैं। इसी को लेकर दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने इस मामले की जांच के लिए दिल्ली पुलिस को एक नोटिस भी जारी किया है। दिल्ली महिला आयोग ने इस मामले को काफी गंभीर बताते हुए इस पर तत्काल प्रभाव के एक्शन लेने के लिए कहा है।

विराट और अनुष्का की बेटी को दी जा रही बलात्कार की धमकियां

दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को जो नोटिस जारी किया है, उसकी प्रति उन्होंने ट्विटर के जरिए सोशल मीडिया पर भी पोस्ट की है। इसमें दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्विटर पर लिखा कि जिस तरह से 9 महीने की बच्ची को धमकी दी गई, वह “बहुत शर्मनाक” है। हमने इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस से जांच संबंधी जानकारी साझा करने का आग्रह किया है।

उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि विराट कोहली की 9 महीने की बेटी को जिस तरह ट्विटर पर धमकी दी गई, वो बेहद शर्मनाक है। इसी टीम ने हमें हजारों बार गर्व करने का मौका दिया है। मैंने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है, 9 महीने की बच्ची को धमकी देने वाले सभी गिरफ्तार होने चाहिए।

यहां पर देखिए उस ट्वीट को:

वहीं, पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम उल हक भी इस घटना से काफी ज्यादा आहत दिखाई दिए हैं। इसमें उन्होंने फैंस से आग्रह किया है कि वह क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के परिवार को लेकर इस तरह की अभद्र टिप्पणियां ना ही करें। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए कहा कि, मैंने सुना कि विराट कोहली की बेटी को लेकर काफी अभद्र टिप्पणी देखने को मिल रही है।

लोगों को यह समझना चाहिए कि यह सिर्फ एक खेल है। हम भले ही अलग-अलग देशों से खेलते हों लेकिन हम एक समुदाय से ही आते हैं। आपको कोहली की कप्तानी और उनकी बल्लेबाजी को लेकर आलोचना करने का पूरा अधिकार है, लेकिन किसी के परिवार को लेकर कोई भी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।