रिकी पोंटिंग पहले से ही जानते थे कैप्टन कूल कौन सा ब्रह्मास्त्र चलाने वाले हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

रिकी पोंटिंग पहले से ही जानते थे कैप्टन कूल कौन सा ब्रह्मास्त्र चलाने वाले हैं

मुझे यकीन था कि रवींद्र जडेजा से पहले महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी के लिए आएंगे: रिकी पोंटिंग

MS Dhoni batting. (Photo Source: IPL/BCCI)
MS Dhoni batting. (Photo Source: IPL/BCCI)

IPL 2021 के पूरे लीग स्टेज में जो धोनी नहीं कर पा रहे थे, वो उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ पहले क्वालिफायर मैच में कर दिखाया। अंत के ओवरों में जहां एक समय मैच चेन्नई के हाथ से फिसलता हुआ नजर आ रहा था, उसी समय धोनी ने 6 गेंदों में 18 रनों की पारी खेली और पूरे मैच का रुख पलट दिया। धोनी की इस पारी को देखकर DC के कोच रिकी पोंटिंग भी काफी हैरान थे और मैच के बाद उन्होंने धोनी की जमकर तारीफ की।

धोनी की तारीफ करते हुए रिकी पोंटिंग ने उन्हें सबसे बड़ा खिलाड़ी बताया और साथ में ये भी कहा कि उन्हें पता था कि माहौल को शांत रखने के लिए जडेजा से पहले धोनी बल्लेबाजी करने के लिए आएंगे और इस मैच में हुआ भी यही।

धोनी की पारी के मुरीद हुए रिकी पोंटिंग

पोस्ट मैच प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रिकी पोंटिंग ने कहा कि, “मेरा मानना है कि वो क्रिकेट के सबसे बड़े दिग्गजों में से एक हैं। मुझे नहीं लगता कि इस बात में किसी को कई संदेह होना चाहिए। इस मैच के दौरान हम भी यही सोच रहे थे कि पहले जडेजा आएंगे या धोनी और मैंने उसी वक्त कहा था कि जडेजा से पहले धोनी आएंगे ताकि वो माहौल को शांत रख सकें।”

दिल्ली कैपिटल्स के प्लान को लेकर पोंटिंग ने कहा कि, निश्चित रूप से हमने प्लान का ठीक तरीके से इस्तेमाल नहीं किया। उनका मानना है कि धोनी इस प्रकार के खिलाड़ी हैं कि अगर आप उनके खिलाफ थोड़ी सी भी गलती करते हैं तो वो आपके ऊपर भारी पर सकती है।

इसको लेकर उन्होंने कहा कि “शायद हमने प्लान के मुताबिक नहीं खेला। धोनी जैसे बल्लेबाज के सामने अगर आखिरी ओवर में आप छोटी सी भी गलती करते हो तो उसके लिए आपको काफी भुगतना पड़ता है। मुझे लगता है कि जब भी धोनी संन्यास लेंगे तो उनकी गिनती दुनिया के बेहतरीन फिनिशर में की जाएगी।”