वेस्टइंडीज के खिलाफ कुछ इस तरीके से आउट हुए धनंजय डी सिल्वा, बाद में छुपाया अपना चेहरा - क्रिकट्रैकर हिंदी

वेस्टइंडीज के खिलाफ कुछ इस तरीके से आउट हुए धनंजय डी सिल्वा, बाद में छुपाया अपना चेहरा

डी सिल्वा ने 95 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौकों की मदद से 61 रनों की पारी खेली।

Akila Dananjaya. (Photo Source: Twitter)
Akila Dananjaya. (Photo Source: Twitter)

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हिट-विकेट आउट होना किसी भी बल्लेबाज के लिए निराशाजनक बात होती है। लेकिन पिछले 12-13 घंटे के अंतराल में दो बल्लेबाजों के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है। 21 नवंबर को कोलकाता में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 आई के दौरान हर्षल पटेल हिट-विकेट आउट हुए थे। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन के पहले सत्र में सोमवार सुबह श्रीलंका के धनंजय डी सिल्वा के आउट होने का तरीका भी ऐसा ही था।

दूसरे दिन के खेल में पहले आधे घंटे में ही धनंजय बिना कोई गलत शॉट खेल कर आउट हो गए। दिमुथ करुणारत्ने के शतक और डी सिल्वा के अर्धशतक की बदौलत पहले दिन को 273/4 पर मजबूती से समाप्त करने के बाद, नाबाद जोड़ी ने टीम की स्थिति में ले जाने की उम्मीद से मैदान में उतरी थी।

पारी के 95वें ओवर में शैनन गेब्रियल ने आउटसाइड ऑफ स्टंप पर शॉर्ट गेंद डाली,  जिसे डी सिल्वा ने हल्के हाथों से खेला। बल्ले के किनारे पर लगकर गेंद बाउंस हो गई और विकेट की तरफ चली गई। डी सिल्वा ने पीछे मुड़कर गेंद को विकेट पर लगने से बचाने के लिए बल्ला घुमाया।

लेकिन गेंद फिर बल्ले के किनारे पर लगकर उछल गई। एक बार फिर गेंद को विकेट पर लगने से बचाने के लिए उन्होंने दोबारा बल्ला घुमाया, जो लेग स्टम्प पर लगा और गिल्लियां बिखर गई। इस तरीके से आउट होने के बाद डी सिल्वा को विश्वास नहीं हुआ कि उनका साथ क्या हुआ। निराश होकर उन्होंने अपना चेहरा बल्ले से ढक लिया।

यहां देखिए डी सिल्वा का वह वीडियो

मध्य क्रम के बल्लेबाज ने 95 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 61 रन बनाए और सबसे महत्वपूर्ण बात, चौथे विकेट के लिए अपने कप्तान करुणारत्ने के साथ 111 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। पहले दिन के आखिरी सत्र में जल्दी विकेट गिरने के बाद डी सिल्वा की पारी ने श्रीलंका को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा किया था।