अंपायर विवाद मामले में विराट कोहली के खिलाफ बोले दिनेश कार्तिक - क्रिकट्रैकर हिंदी

अंपायर विवाद मामले में विराट कोहली के खिलाफ बोले दिनेश कार्तिक

मैंने विराट को आउट होते हुए लाइव देखा था-दिनेश कार्तिक।

Dinesh Karthik. (Photo Source: Twitter)
Dinesh Karthik. (Photo Source: Twitter)

इंडिया-न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन ही विवादों से भरा रहा, जहां कप्तान विराट कोहली को अंपायर के गलत फैसले का शिकार होना पड़ा और वो बिना खाता खोले ही आउट हो गए। दूसरी ओर अंपायर के फैसले को लेकर काफी ज्यादा बवाल भी मचा, लेकिन अब विराट के साथी और उनके साथ कई मुकाबले खेल चुके दिनेश कार्तिक अंपायर का साथ दे रहे हैं और फैसले को सही बता रहे हैं।

दिनेश कार्तिक के मुताबिक विराट गलत और अंपायर सही

दरअसल, मुंबई में चल रहे इस मुकाबले के पहले दिन एजाज पटेल ने विराट को गेंद डाल कर LBW की अपील की थी, जिसके तुरंत बाद मैदान पर मौजूद अंपायर अनिल चौधरी ने उन्हें आउट दे दिया। विराट ने DRS लिया और ये फैसला तीसरे अंपायर यानी की वीरेंद्र शर्मा के पास गया, लेकिन वीरेंद्र शर्मा ने बार-बार उस अपील का वीडियो देखा और फैसला नहीं कर पाए की गेंद पहले बल्ले पर लगी है या फिर पैड पर। जिसके बाद अनिल चौधरी के आउट देने का फैसला ही कायम रहा और विराट गुस्से में पवेलियन लौट गए।

*मैंने विराट को आउट होते हुए लाइव देखा था-दिनेश कार्तिक।
*मैदानी अंपायर का फैसला बदलने के लिए निर्णायक सबूत चाहिए होते हैं-कार्तिक।
*तीसरे अंपायर वीरेंद्र शर्मा नियम के मुकाबिक अपना सही फैसला लिया-दिनेश।
*साथ ही कार्तिक ने कहा कि वीरेंद्र शर्मा के लिए ये फैसला लेना काफी मुश्किल था।

अंपायर को लोगों ने ही छोड़ा

हर मैच के दौरान सोशल मीडिया पर लोग काफी ज्यादा ही एक्टिव रहते हैं, वहीं कल के खेल के दौरान भी ऐसा ही हुआ। जहां विराट को आउट देने के बाद अंपायर सोशल मीडिया पर फैन्स के निशाने पर आ गए, साथ ही इस दौरान मीम्स बने और अंपायर गंदी-गंदी गालियां दी गई। वहीं विराट का खाता नहीं खुलने से निराशा ज्यादा थी, लेकिन कुछ फैन्स ऐसे भी थे जिन्होंने अंपायर का साथ दिया और फैसले को एक दम सही करार दिया।