पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे कायरन पोलार्ड, सामने आई ये बड़ी वजह - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे कायरन पोलार्ड, सामने आई ये बड़ी वजह

पोलार्ड की गैरमौजूदगी में निकोलस पूरन टी-20 में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

Kieron-Pollard-of-West-Indies
Kieron Pollard of West Indies. (Photo by Francois Nel/Getty Images)

यूएई में हाल ही में संपन्न हुए 2021 टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान कायरन पोलार्ड चोटिल हो गए थे। हैमस्ट्रिंग में लगी चोट के कारण पोलार्ड आगामी पाकिस्तान दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा नहीं होंगे। माना जा रहा है कि 34 वर्षीय पोलार्ड पूरी तरह से फिट नहीं हैं और उन्हें मैच फिटनेस हासिल करने के लिए और समय की जरूरत है।

34 वर्षीय पोलार्ड की अनुपस्थिति में, निकोलस पूरन को टी-20 सीरीज के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है, जबकि शाई होप एकदिवसीय मैचों में कप्तानी करेंगे। इसके अलावा, डेवोन थॉमस और रोवमैन पॉवेल को क्रमशः पोलार्ड के रिप्लेसमेंट के रूप में वनडे और टी-20 टीम में जोड़ा गया है।

13 दिसंबर से कराची के स्टेडियम में खेली जाएगी टी-20 सीरीज

इस बीच, पोलार्ड आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू करने से पहले, त्रिनिदाद में फिजियो और मेडिकल टीम की देखरेख में अपनी फिटनेस पर काम करेंगे। ताजा अपडेट के मुताबिक टीम 9 दिसंबर को पाकिस्तान पहुंचेगी और 13 से 22 दिसंबर तक कराची के नेशनल स्टेडियम में तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

वनडे के सभी मुकाबले ICC पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा होंगे, जो 2023 एकदिवसीय विश्व कप के लिए शीर्ष सात टीमों और मेजबान (भारत) के लिए सीधी योग्यता को सुनिश्चित करेगा। वर्तमान में, वेस्टइंडीज चार जीत और पांच हार के साथ 13 टीमों में आठवें स्थान पर काबिज है, जबकि पाकिस्तान उनसे केवल एक स्थान ऊपर है। पांच हार और चार जीत साथ पाकिस्तान सातवें स्थान पर है।

सीरीज के दौरान स्टेडियम में दर्शकों की वापसी भी देखने को मिलेगी, इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रीय कमान और नियंत्रण केंद्र (NCOC) की मंजूरी प्राप्त कर ली है। महामारी के आने के बाद से ही पाकिस्तान में सारा क्रिकेट बंद मैदान में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड सीरीज में 25% क्षमता तक दर्शकों के आने की उम्मीद थी, लेकिन मेहमान टीम ने सुरक्षा खतरों का हवाला देते हुए अंतिम क्षण में दौरे को रद्द कर दिया।