in ,

दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका ने उनकी निदाहस ट्राफी के फ़ाइनल मैच की पारी इस वजह से नहीं देखी थी

दिनेश कार्तिक ने जिस समय भारत को इस रोमांचक मैच में आखिरी गेंद पर 6 रन मारकर विजेता बनाया

Dinesh Karthik. (Photo Source: Twitter)
Dinesh Karthik. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका में हुयीं निदाहस ट्राफी के फाइनल में बांग्लादेश को 4 विकेट से हारकर शानदार जीत दर्ज़ की इस जीत में टीम के लिए सबसे अहम भूमिका विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने निभायीं जिन्होंने मैच के आखिरी 2 ओवर में सिर्फ 8 गेंदों में 29 रन बनाकर इस मैच में भारत को विजेता बना दिया.

पत्नी ने नहीं देखा मैच

दिनेश कार्तिक ने जिस समय भारत को इस रोमांचक मैच में आखिरी गेंद पर 6 रन मारकर विजेता बनाया उसके बाद पूरा देश जहाँ कार्तिक के इस कारनामे कि तारीफ़ कर रहा था तो वहीं उनकी पत्नी दीपिका पल्लिकल अपने पति की इस पारी को नहीं देखा. पल्लिकल जो अंतर्राष्ट्रीय स्क्वाश खिलाड़ी है वह क्रिकेट मैच देखना इतना पसंद नहीं करती है.

कार्तिक ने जिन्होंने 26 साल कि दीपिका के साथ तीन साल पहले शादी के बंधन में बंधे थे उन्हें अभी तक कार्तिक के साथ किसी भी भारतीय टीम के दौरे पर साथ में जाते हुयें नहीं देखा गया है. ये कपल सोशल मीडिया पर भी काफी कम पोस्ट करती है.

इसलिए नहीं देखती मैच दीपिका

दीपिका पल्लिकल के बारे में दिनेश कार्तिक ने इस बात का खुलासा करते हुए कहा कि “मेरी पत्नी ने कभी कोई भी मैच नहीं देखा क्योंकि वह काफी नर्वस हो जाती है मैच देखते समय उनकी बहन जरुर इस मैच को देखती है. क्रिकेट उसका पसंदीदा खेल नहीं है. वह सिर्फ स्क्वाश देखना पसंद करती है वह भी जब टीवी पर आता है. क्रिकेट में उसकी कोई अधिक रूचि नहीं है.”

अपनी बात को आगे बढाते हुयें कार्तिक ने कहा कि “वह आईपीएल के कुछ मैच देखने के लिए जरुर आती है, लेकिन वह क्रिकेट देखना उतना पसंद नहीं करती है इसलिए हम इस बारे में अधिक कोई भी बात नहीं करते है.”

कामनवेल्थ गेम में खेलेंगी दीपिका

अगले महीने से शुरू होने वाले कामनवेल्थ गेम में दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका पल्लिकल भारत कि तरफ से स्क्वाश खिलाड़ी के रूप में खेलने जायेंगी जहाँ पर वह मिक्स डबल्स में सौरव घोषाल के साथ खेलेंगी और कार्तिक ने अपनी पत्नी को इस टूर्नामेंट में अच्छा करने के लिए अपनी शुभकामनयें दी है.

David Warner & Steve Smith

स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर ने कप्तानी और उपकप्तानी पद से दिया इस्तीफा

Mohammed Shami. (Photo by Daniel Kalisz/Getty Images)

मोहम्मद शमी कि दुर्घटना कि खबर मिलते ही रोहित शर्मा और अश्विन ने ट्विट कर लिखी उनके लिए ये बात