in

मुनरो ने अपना विकेट कुर्बान कर दिनेश कार्तिक की इज्ज़त बचा ली, कार्तिक को पड़ जाते लेने के देने

कार्तिक से मैच में एक गलती हुई। जिसपर मुनरो अपना विकेट कुर्बान कर उस गलती पर पर्दा डालकर चले गए।

Colin Munro. (Photo by Hannah Peters/Getty Images)
colin munro. (Photo by Hannah Peters/Getty Images)

टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बीच माउंट माउंगानुई के बे ओवल मैदान में तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया पांच मैचों की सीरीज़ में 2-0 से आगे है।

टीम इंडिया तीसरा वनडे मैच जीतकर सीरीज़ जीतना चाहेगी तो वहीं कीवी टीम वनडे सीरीज़ का पहला मैच जीतकर सीरीज़ में बने रहना चाहेगी। महेंद्र सिंह धोनी मैच में टीम का हिस्सा नहीं है।

महेंद्र सिंह धोनी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण नहीं खेल रहे हैं। माही की जगह दिनेश कार्तिक को तीसरे वनडे मैच में बुलाया गया है।

कार्तिक से मैच में एक गलती हुई। जिसपर मुनरो अपना विकेट कुर्बान कर उस गलती पर पर्दा डालकर चले गए।

दूसरे ओवर में कार्तिक से हुई थी गलती

मोहम्मद शमी दूसरा ओवर लेकर आए। दूसरे ओवर की तीसरी गेंद। शमी की शॉर्ट लेंथ डिलीवरी, गेंद बल्ले का एज लेकर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के ग्लव्स को चूमते हुए सीधा बाउंडरी पर चली गई.

महेंद्र सिंह धोनी की जगह कार्तिक कीपरिंग कर रहे हैं। मुनरो को एक जीवनदान मिला। जिसे वह बहुत बेहतरीन तरीके से भुना सकते थे।

इसी ओवर की आखिरी गेंद पर मुनरो के खून ने फिर उबाल मारा और वह वही गलती कर बैठे। उन्होंने शॉर्ट लेंथ रफ्तार गेंद पर बल्ला छूआ ही दिया।

रोहित के सामने इससे पहले बॉल टप्पा खाती रोहित ने बेहतरीन कैच लपक लिया। लेकिन मुनरो अपना विकेट कुर्बान कर दिनेश कार्तिक की इज्ज़त बचा गए। अगर मुनरो का बल्ला चल जाता तो टीम इंडिया के गेंदबाज़ों के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती थी।

hardik pandya( image source: twitter)

बैन हटने के बाद लौटे हार्दिक पांड्या ने मैच में बता दिया कि वो टीम के लिए क्यों हैं इतने ज़रुरी

Dinesh Karthik. (Photo Source: Hotstar)

धोनी के बजाए दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल करने पर ये आई प्रतिक्रयाएं, सोशल मीडिया पर मचा हंगामा