ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एलिस पैरी ने BCCI के सामने रखी महिला IPL की मांग - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एलिस पैरी ने BCCI के सामने रखी महिला IPL की मांग

एलिस पैरी मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक हैं।

Ellyse Perry
Ellyse Perry. (Photo Source: Twitter)

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट खिलाड़ी एलिस पैरी का मानना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) एक संपूर्ण महिला आईपीएल टूर्नामेंट का आयोजन करे। एलिस पैरी जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए टी-20 वर्ल्ड कप जीत में अहम भूमिका निभाई थी उनका कहना है कि महिला बिग बैश लीग और द हंड्रेड जैसे टूर्नामेंट से BCCI को महिला आईपीएल के आयोजन के लिए एक बेहतर विकल्प दिया है।

एलिस पैरी ने बताया है कि दुनियाभर में चल रही महिला टी-20 प्रतियोगिता को देखते हुए BCCI को पूर्ण रूप से महिला आईपीएल के लिए सेट अप तैयार करने की अनुमति देनी चाहिए। उनका कहना है कि अगर महिला आईपीएल जैसे टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता बोर्ड को इससे भारी मात्रा में राजस्व की भी प्राप्ती होगी।

महिला लीग क्रिकेट को लेकर एलिस पैरी की राय

The age से बातचीत करने के दौरान पैरी ने कहा कि “मुझे वास्तव में लगता है कि प्रोफेशनल वूमेन टी-20 प्रतियोगिता को देख अन्य सभी बोर्ड को महिला टी-20 लीग का आयोजन करने के लिए काफी प्रोत्साहन मिलेगा खासकर BCCI जैसे बोर्ड को। महिला क्रिकेट लीग से सभी बोर्ड को व्यावसायिक तौर पर काफी फायदा मिलेगा।”

एलिस पैरी का ये भी मानना है कि महिला आईपीएल जैसे टूर्नामेंट का आयोजन करवाने से युवा महिला क्रिकेटरों को काफी प्रोत्साहन मिलेगा। पैरी ने कहा कि “ये सिर्फ मनोरंजन के उद्देश्य से सफल नहीं होगा बल्कि इससे सभी युवा महिलाओं को इस खेल से जुड़ने का मौका मिलेगा जो आने वाले समय में इस खेल के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा”

पैरी ने अपने बातचीत के दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की जमकर तारीफ की क्योंकि दोनों बोर्ड ने पिछ्ले दिनों में महिला क्रिकेट को काफी बढ़ावा दिया है और वो यही उम्मीद भारतीय क्रिकेट बोर्ड से भी कर रही हैं। एलिस पैरी आज के दौर में बेस्ट ऑलराउंडरों में से एक हैं। उन्होंने हाल ही में द हंड्रेड टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था जहां वो बर्मिंघम फीनिक्स के लिए खेलती हुई दिखी थी लेकिन व्यक्तिगत कारणों की वजह से उन्होंने बीच में ही इस टूर्नामनेट से अपना नाम वापस ले लिया था।