महिला वनडे वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले में बतौर बल्लेबाज खेल सकती हैं, एलिस पेरी - मेग लैनिंग - क्रिकट्रैकर हिंदी

महिला वनडे वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले में बतौर बल्लेबाज खेल सकती हैं, एलिस पेरी – मेग लैनिंग

महिला वनडे वर्ल्ड कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच फाइनल मैच 3 अप्रैल को खेला जायेगा।

Ellyse Perry
Australia’s Ellyse Perry. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)

महिला वनडे वर्ल्ड कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 30 मार्च को सेमी-फाइनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की है और फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड भी दूसरे सेमी-फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में टक्कर देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। दोनों टीमों के बीच फाइनल मैच 3 अप्रैल को खेला जायेगा।

सेमी-फाइनल में इंग्लैंड से भिड़ने से पहले ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने अपनी टीम की ऑलराउंडर एलिस पेरी को लेकर अपडेट दिया है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने बताया कि वह इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेल सकती हैं। हालांकि एलिस पेरी पीठ के दर्द के कारण पिछले दो मैचों से चूक गयी थी।

इसके अलावा मेग लैनिंग ने यह भी बताया कि पेरी ने फिटनेस टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया है और फाइनल में टीम के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं। आपको बता दें एलिस पेरी कुछ साल पहले महिला टी-20 वर्ल्ड कप के सेमी-फाइनल और फाइनल मैच में खेलने से चूक गयी थी।

“हमे लगता है हमारे पास चुनने के लिए पूरी टीम होगी”- मेग लैनिंग

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने संवाददाताओं से कहा, “हमें लगता है कि हमारे पास चुनने के लिए पूरी टीम मौजूद होगी। एलिस कल काफी कठिन सत्र से गुजरी हैं। इसके अलावा उन्होंने आज एक बार फिर से अभ्यास में हिस्सा लिया है जिसके बाद वह काफी अच्छा महसूस कर रही हैं। अब यह उनपर निर्भर करता है कि वह इसमें कैसा प्रदर्शन करती हैं।”

उन्होंने आगे कहा “एलिस इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में निश्चित रूप से एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेल सकती हैं। उन्होंने पिछले कुछ दिनों से गेंदबाजी नहीं की है जो बिल्कुल सही निर्णय था। अगर वह ऐसा करती तो उनके लिए वापसी करना और फाइनल में गेंदबाजी करना काफी मुश्किल होता। लेकिन अगर एलिस पेरी फिट हैं और फाइनल में उपलब्ध हैं तो वह निश्चित रूप से एनोबल सदरलैंड के स्थान पर टीम में शामिल होंगी।”