इंग्लैंड बनाम भारत के बीच सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में यह रह सकती है संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड बनाम भारत के बीच सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में यह रह सकती है संभावित Dream11 टीम

भारतीय टीम इस समय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंकतालिका में 26 अंकों के साथ पहले स्थान पर बनी हुई है।

Indian Cricket Team. (Photo Source: Getty Images)
Indian Cricket Team. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड बनाम भारत के बीच 10 सितंबर से सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर के मैदान में खेला जाएगा। इस समय सीरीज के 4 मैच खत्म होने के बाद भारतीय टीम 2-1 से आगे है। जहां भारत ने लॉर्ड्स और ओवल टेस्ट मैच में शानदार जीत दर्ज की तो वहीं मेजबान टीम ने लीड्स टेस्ट मैच में पारी और 76 रनों से उसे अपने नाम किया था।

अब इंग्लैंड की नजर सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच को अपने नाम पर करते हुए इसे 2-2 से बराबर करने पर होगी। वहीं भारतीय टीम की नजर 14 साल बाद इंग्लैंड की जमीन पर अपनी पहले टेस्ट सीरीज जीत पर लगी होगी।

मैच जानकारी

इंग्लैंड बनाम भारत – 5वां टेस्ट मैच

स्थान – ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर

दिन और स्थान – 10 सितंबर से 14 सितंबर, भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट से

लाइव स्ट्रीमिंग – सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क

पिच रिपोर्ट:

मैनचेस्टर पिच को लेकर बात की जाए तो वहां पर तेज गेंदबाजों को अधिक प्रभावी देखा जा सकता है, जिसके चलते बल्लेबाजों को काफी ध्यान से खेलना होगा। इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के टेस्ट मैच जीतने के मौके अधिक होंगे, क्योंकि चौथी पारी में यहां पर बल्लेबाजी करना आसान काम नहीं होने वाला है।

संभावित अंतिम एकादश

इंग्लैंड

मेजबान टीम को लेकर बात की जाए उनके लिए चौथा टेस्ट मैच किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ जहां खेल के शुरुआती 3 दिन तक इंग्लैंड एक तरह से हावी दिखा तो वहीं आखिरी के 2 दिन भारतीय टीम ने जिस तरह से वापसी करते हुए मैच को अपने नाम किया उसकी उम्मीद काफी कम लोगों ने ही की थी। सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच में जॉस बटलर की टीम में वापसी देखने को मिलेगी।

संभावित एकादश: रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), जॉस बटलर (विकेटकीपर), ओली पोप, मोईन अली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, ओली रॉबिंसन, जेम्स एंडरसन।

भारत

भारतीय टीम को लेकर बात की जाए तो सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच को लेकर टीम में अधिक बदलाव की संभावना नहीं दिख रही है। गेंदबाजी में जरूर मोहम्मद शमी की वापसी देखने को मिल सकती है, ऐसे में टीम मैनेजमैंट मोहम्मद सिराज को आराम देने का फैसला कर सकती है।

संभावित एकादश: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

संभावित Dream11 टीम:

जॉस बटलर (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, विराट कोहली, जो रूट (कप्तान), लोकेश राहुल, रवींद्र जडेजा, क्रिस वोक्स, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर (उप-कप्तान), उमेश यादव, ओली रॉबिंसन।