in , ,

भारत के खिलाफ पहले टी-20 मैच के लिए इंग्लैंड टीम को करना पड़ा ये बदलाव

इंग्लैंड ने भी अपनी टी-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है लेकिन अब टी-20 सीरीज

England players pose with the Royal One Day Cup after winning the series against Australia. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)
England players pose with the Royal One Day Cup after winning the series against Australia. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)

भारतीय टीम ने आयरलैंड के खिलाफ 2 मैच की टी-20 सीरीज जीतने के बाद अब इंग्लैंड के खिलाफ 3 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैच की टी-20 सीरीज के लिए कमर पूरी तरह से कस चुकी है. इसके बाद भारतीय टीम को 3 मैच की वनडे और पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है.

इंग्लैंड ने भी अपनी टी-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है लेकिन अब टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले उन्हें एक बदलाव करने पर मजबूर होना पड़ रहा है जिसने युवा तेज़ गेंदबाज टॉम कुरन जो साइड स्ट्रेन के कारण पीड़ित है वह दूसरे टी-20 तक ही फिट हो पायेंगे जिस कारण डेविड मलान को मेनचेस्टर में होने वाले पहले टी-20 मैच के उनकी जगह पर बुलाया गया है.

इंग्लैंड है फेवरेट

मौजूदा समय में इंग्लैंड टीम का जो फॉर्म चल रहा है उसके बाद भारत के खिलाफ सीरीज में वही फेवरेट कहे जा सकते है क्योंकि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुयीं वनडे सीरीज के दौरान टीम ने 5-0 से उनका सफाया करा था इसके अलावा एकमात्र टी-20 मैच में भी इंग्लैंड टीम ने शानदार जीत दर्ज़ की थी.

भारत के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन बेन स्टोक्स वनडे टीम का हिस्सा है. एलेक्स हेल्स, जेशन रॉय और जॉस बटलर के फॉर्म को देखते हुए इंग्लैंड टीम का आने घर पर आत्मविश्वास और भी अधिक बढ़ा हुआ होगा. लेकिन भारतीय टीम के पास भी मौजूदा समय की सबसे अच्छी स्पिन जोड़ी चहल और कुलदीप की है जिन्होंने आयरलैंड के खिलाफ काफी शानदार प्रदर्शन किया है और इंग्लैंड के खिलाफ भी उनसे भारतीय टीम को कुछ ऐसी ही उम्मीद है. तीन जुलाई से शुरू होने वाली ये सीरीज काफी रोमांचक होने वाली है क्योंकि दोनों ही टीमों का वर्तमान फॉर्म बेहद शानदार है.

Ziva Dhoni

हार्दिक पंड्या को मिली जीवा धोनी के रूप में नयीं फैन

Sachin Tendulkar and Rahul Dravid. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

क्रिकेट इतिहास के पांच ऐसे रिकॉर्ड जिन्हें महान खिलाड़ी भी नहीं छू सके.