in , ,

भारत के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड टीम का तेज़ गेंदबाज हुआ बाहर

टॉम की जगह पर जहाँ वनडे टीम में उन्हीं के भाई सैम कुरन को शामिल किया गया

England. (Photo by Philip Brown/Getty Images)
England. (Photo by Philip Brown/Getty Images)

इंग्लैंड और भारत के बीच में आज से सीरीज का आगाज होगा जिसमें सबसे पहले दोनों टीम तीन मैच की टी-20 सीरीज खेलेंगी जिसका पहला मैच मैनचेस्टर में खेला जाएगा. जहाँ भारतीय टीम को सीरीज शुरू होने से पहले कुछ झटके लगे है तो वहीँ मेजबान टीम भी इससे अछूती नहीं रही है. इंग्लैंड टीम के तेज़ गेंदबाज टॉम कुरन अब लिमिटेड ओवरों की सीरीज से पूरी तरह बाहर हो गयें है.

टॉम की जगह पर जहाँ वनडे टीम में उन्हीं के भाई सैम कुरन को शामिल किया गया जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली सीरीज में भी टीम का हिस्सा था तो वहीँ टी-20 टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाज़ डेविड मलान को शामिल किया गया. दोनों ही खिलाड़ी मौजूदा समय में काउंटी क्रिकेट खेलने में व्यस्त है.

अब टॉम कहाँ जायेंगे

अब टॉम कुरन वापस ओवल जायेंगे जहाँ पर वह सरे और मेडिकल स्टाफ की देखरेख में खुद को फाइट करेंगे. इससे पहले क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स भी चोटिल होने की वजह से बाहर हो चुके है. इंग्लैंड की टीम खुश होगी कि वनडे में बेन स्टोक्स फिट होकर वापसी कर रहे है लेकिन ऐसा भी कहा जा रहा है कि वह भारत के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच जो 8 जुलाई को खेला जाना है उसमें भी खेल सकते है.

उनकी फिटनेस के बारे में निर्णय डरहम के लिए 5 और 6 को टी-20 मैच खेलने के बाद लिया जाएगा कि वह आखिरी टी-20 मैच खेलेंगे या नहीं. वनडे सीरीज 12 जुलाई को शुरू होगी जिसके बाद आखिरी वनडे मैच 17 जुलाई को खेला जाएगा. बेन स्टोक्स टेस्ट में भी इंग्लैंड टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी है जिस वजह से उनके फिट होने से टीम को काफी मजबूती मिलने वाली है. इंग्लैंड और भारत के बीच में पांच टेस्ट मैच की सीरीज का आगाज 1 अगस्त से होगा.

Aaron Finch celebrates his hundred. (Photo Source: Twitter)

एरोन फिंच की रिकॉर्ड तोड़ पारी देखने के बाद ट्विटर पर सभी ने इस तरह से दी अपनी प्रतिक्रिया

Kuldeep Yadav of India celebrates. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम की जीत के बाद ट्विटर पर सभी ने ऐसे व्यक्त की प्रतिक्रिया