न्यूजीलैंड के खिलाफ हेडिंग्ले टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के विकेटकीपर बेन फॉक्स के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उनकी जगह सैम बिलिंग्स को किया गया शामिल - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ हेडिंग्ले टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड के विकेटकीपर बेन फॉक्स के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उनकी जगह सैम बिलिंग्स को किया गया शामिल

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी 26 जून को अपनी तरफ से जारी किए गए आधिकारिक बयान के जरिए दी।

Ben Foakes. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
Ben Foakes. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच में इस समय 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला हेंडिग्ले के मैदान पर खेला जा रहा है। जिसमें इस टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर मेजबान इंग्लैंड ने अपनी पकड़ को काफी मजबूत कर लिया था। लेकिन चौथे दिन के खेल की शुरुआत होने से ठीक पहले टीम को एक बड़ा झटका उस समय लगा जब विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फॉक्स कोरोना संक्रमित पाए गए।

बता दें कि पीठ में दर्द की वजह से फॉक्स ने तीसरे दिन के खेल के दौरान विकेटकीपिंग नहीं की थी। जिसके बाद मेडिकल टीम ने पूरी जांच करने के बाद इस बात की जानकारी दी कि फॉक्स कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इस बात की आधिकारिक जानकारी इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपनी तरफ से जारी किए गए एक आधिकारिक बयान के जरिए दी।

जिसमें ICC से मंजूरी मिलने के साथ बेन फॉक्स की जगह पर अब इस टेस्ट मैच में सैम बिलिंग्स को इंग्लैंड की प्लेइंग एकादश में शामिल किया गया है। इस टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबलों में मेजबान इंग्लैंड की टीम ने शानदार जीत हासिल करते हुए पहले ही टेस्ट सीरीज को अपने नाम कर लिया है।

भारत के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में फॉक्स रहेंगे चयन के लिए उपलब्ध

बेन फॉक्स के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें आइसोलेशन में भेजने का फैसला किया गया है। जिसके बाद वह भारत के खिलाफ आगामी रीशेड्यूल 5वें टेस्ट में खेलने के लिए उपलब्ध रह सकते हैं। यह टेस्ट मैच 1 से 5 जुलाई तक एजबेस्टन के मैदान पर खेला जाएगा। वहीं ECB ने अपनी बयान में यह भी साफ किया कि टीम के बाकी खिलाड़ी पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

इस टेस्ट सीरीज में बेन फॉक्स का विकेट के पीछे शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। इसके अलावा उन्होंने टीम के लिए अहम पारियां भी मैच के दौरान खेली। वहीं बात की जाए तीसरे टेस्ट मैच को लेकर तो तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय कीवी टीम अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 168 रन बना चुकी थी।