टी-20 वर्ल्ड कप के लिए हुआ इंग्लैंड टीम का ऐलान, इन 2 खिलाड़ियों के बिना उतरेगी टीम मैदान पर - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए हुआ इंग्लैंड टीम का ऐलान, इन 2 खिलाड़ियों के बिना उतरेगी टीम मैदान पर

इंग्लैंड की टीम टी-20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी।

Eoin Morgan. (Photo by Pat Elmont – ECB/ECB via Getty Images)
Eoin Morgan. (Photo by Pat Elmont – ECB/ECB via Getty Images)

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने 17 अक्टबूर से यूएई और ओमान में होने जा रही टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इससे पहले इस मेगा इवेंट में हिस्सा लेने जा रही कई दूसरे देशों ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। मौजूदा वनडे वर्ल्ड कप विजेता टीम इंग्लैंड इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन के इरादे से मैदान में उतरेगी।

टीम को अपनी कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप जिताने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज इयोन मोर्गन को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी टीम की कमान सौंपी गई हैं। लेकिन इस बार मोर्गन के पास अपने 2 सबसे शानदार खिलाड़ी बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर नहीं होंगे जिनकी कमी टीम को इस मेगा इवेंट के दौरान जरूर खलेगी। स्टोक्स ने जहां मानसिक स्वास्थ्य के चलते ब्रेक लेने का फैसला किया है, वहीं जोफ्रा आर्चर एल्बो इंजरी के चलते इस पूरे साल मैदान से बाहर रहेंगे।

बिना स्टोक्स और आर्चर के उतरेगी टीम टी-20 वर्ल्ड कप में

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की घोषित 15 सदस्यीय टीम को लेकर बात की जाए तो जेशन रॉय और जॉस बटलर के कंधों पर पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी होगी। वहीं आईसीसी टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में मौजूदा नंबर 1 बल्लेबाज डेविड मलान नंबर 3 पर टीम के लिए खेलते हुए दिख सकते हैं।

आलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली का प्रदर्शन इस टी-20 वर्ल्ड कप में टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला क्योंकि यूएई की पिच स्पिन गेंदबाजी के लिए काफी मुफीद बताई जा रही है। वहीं लेग स्पिनर आदिल रशीद भी इन पिचों का लाभ उठाकर टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

यहां पर देखिए टी-20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की टीम:

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जॉस बटलर, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, टायमल मिल्स, आदिल रशीद, जेशन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

रिजर्व खिलाड़ी: टॉम करन, लियम डॉसन, जेम्स विंसे।