क्रिस गेल का तूफानी शतक न आया काम, रोमांचक मैच हारा वेस्टइंडीज़ - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्रिस गेल का तूफानी शतक न आया काम, रोमांचक मैच हारा वेस्टइंडीज़

Chris Gayle celebrates his hundred. (Photo Source: Twitter)
Chris Gayle celebrates his hundred. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड की टीम मौजूदा समय में वेस्टइंडीज़ के दौरे पर है। जहां सीरीज़ खेली जा रही है। टेस्ट सीरीज़ हारने के बाद इंग्लैंड की टीम ने वनडे सीरीज़ में बेहतरीन वापसी की थी। इंग्लैंड की टीम ने पहला वनडे जीता था। इसके बाद दूसरा वनडे वेस्टइंडीज़ की टीम ने जीता था। तीसरे वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया था। चौथे वनडे में इंग्लैंड की टीम ने रोमांच जीत हासिल कर ली है।

इंग्लैंड ने बनाए 418 रन

इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहाड़ जैसा लक्ष्य वेस्टइंडीज़ के सामने रखा। इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 6 विकेट पर 418 रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से उसके बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ पारी खेली। इयोन मॉर्गन ने 88 गेंदों में 103 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। जिसमें 8 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। जॉस बटलर ने तो कमाल कर दिया। उन्होंने 77 गेंदों में 150 रन ठोक डाले। जिसमें 13 चौके और 12 छक्के शामिल रहे।

क्रिस गेल की तूफानी पारी भी न आई काम

वेस्टइंडीज़ के लिए बड़ा लक्ष्य तब तक बड़ा नहीं था जब तक क्रिस गेल क्रीज़ पर टिके हुए थे। क्रिस गेल के आउट होने के बाद वेस्टइंडीज़ की टीम बिखर गई और 48 ओवरों में 389 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड ने मैच 29 रनों से जीत लिया।

क्रिस गेल ने 97 गेंदों में 162 रन ठोक डाले। जिसमें 11 चौके और 14 छक्के शामिल रहे। अगर क्रिस गेल अंत तक खेल जाते तो कहा जा सकता है कि वेस्टइंडीज़ की टीम बड़ा लक्ष्य हासिल कर जीत दर्ज कर सकती थी। बटलर को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया।