वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड टीम ने दिखाया दम, इंग्लैंड को कम आंकना होगी सबसे बड़ी भूल - क्रिकट्रैकर हिंदी

वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड टीम ने दिखाया दम, इंग्लैंड को कम आंकना होगी सबसे बड़ी भूल

England captain Eoin Morgan. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
England captain Eoin Morgan. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

वर्ल्ड कप का आगाज़ होने में अब महज़ चार माह से कम समय का ही समय रह गया है। इंग्लैंड में वर्ल्ड कप 2019 का आयोजन होना है। ऐसे में इंग्लैंड की टीम भी टूर्नामेंट को लेकर प्रबल दावेदारों की फेहरिस्त में शामिल है। इंग्लैंड की टीम मौजूदा समय में बेहतरीन फॉर्म में है। जिस तरह इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज़ टीम को उसी के घर में मात दी है। उससे आसानी से पता लगाया जा सकता है कि यह टीम काफी घातक टीम बनकर वर्ल्ड कप में उभरेगी।

इंग्लैंड की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी

jason roy ( image source: twitter)
jason roy ( image source: twitter)

वेस्टइंडीज़ की टीम ने इंग्लैंड के जीत के लिए उसके सामने 361 रनों का लक्ष्य रखा था। 50 ओवरों में 361 रन का लक्ष्य इंग्लैंड टीम के लिए काफी बड़ा नज़र आ रहा था। लेकिन गेल के बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड की ओर से उसके सलामी बल्लेबाज़ जेसन रॉय ने धमाका कर दिया।

जेसन रॉय ने 85 गेंदों में 123 रन ठोक डाले। उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके व 3 छक्के ठोक डाले। रॉय के बाद जोए रूट ने 97 गेंदों में 102 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके लगाए। 48.4 ओवरों में इंग्लैंड की टीम ने 364 रनों का लक्ष्य हासिल करते हुए मैच जीत लिया।

जेसन रॉय को उनकी धमाकेदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। जेसन रॉय की पारी के आगे क्रिस गेल की धमाकेदार पारी की गूंज दब गई। जेसन रॉय अपनी आक्रामक बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में यह बल्लेबाज़ इंग्लैंड टीम के लिए आगामी वर्ल्ड कप के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकता है।

सुनील गावस्कर ने पहले ही चेताया था

सुनील गावस्कर ने हाल ही में दिए गए अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि इंग्लैंड की टीम को किसी भी टीम के लिए कम आंकना सबसे बड़ी भूल होगी। गावस्कर ने कहा था कि इंग्लैंड की टीम साल 2019 का वर्ल्ड कप खिताब अपने नाम कर सकती है। उन्होंने यहां तक कहा था कि इंग्लैंड की टीम ने पिछले चार सालों में वनडे क्रिकेट की परिभाषा को बदला है और आक्रामक खेल दिखाने पर जोर दिया है।

यही कारण है कि यह टीम 50 ओवर के फॉर्मेट में बड़ा लक्ष्य देने और बड़ा लक्ष्य हासिल करने में सबसे सक्षम टीम मानी जा रही है। इससे कहीं ज्यादा इस टीम को इंग्लैंड में ही हराना किसी भी टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी।