in

वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर सचिन तेंडुलकर का हैरान कर देने वाला बयान

एक आम आदमी से लेकर तो बड़े-बड़े खिलाड़ी इस समय रायचंद बने हुए हैं। 16 जून को पाकिस्तान से खेला जाए या नहीं इसको लेकर तर्क-वितर्क जारी है और सभी को सरकार के फैसले का इंतजार है।

South Africa v India - 2015 ICC Cricket World Cup
(Photo by Quinn Rooney/Getty Images)

पुलवामा में जो कायराना हरकत हुई है उसमें सीधा-सीधा पाकिस्तान का हाथ है और इस घटना के बाद हर देशवासी गुस्से से उबल रहा है। तमाम तरह के प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं। बदला लेने की बात की जा रही है। वहीं ज्यादातर लोगों की राय है कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ होने वाले मुकाबले से भारत को हट जाना चाहिए। पाकिस्तान से किसी तरह का रिश्ता नहीं रखना चाहिए। ऐसी बात कहने वालों में हरभजन सिंह और युजवेन्द्र सिंह जैसे क्रिकेटर भी हैं।

कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि ठीक है लीग मैच में पाकिस्तान के खिलाफ न खेलने का खामियाजा भारतीय टीम भुगत लेगी, लेकिन यदि पाकिस्तान से फाइनल मैच में भारत का मुकाबला हो तो भी क्या भारत मुकाबले से हट कर विश्व विजेता का खिताब पाकिस्तान को तश्तरी में रख भेंट कर देगा?

इस मामले में भारत के पूर्व क्रिकेटर और कप्तान सचिन तेंडुलकर भी कूद गए हैं। सचिन का कहना है कि मुझे आगामी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल कर उसे दो अंक देना गंवारा नहीं है। भारत को इस मुकाबले से हटने के बजाय उसे हराना बेहतर होगा।

सचिन का मानना है कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के विरुद्ध हमेशा से भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहतर रहा है और इस बार भी उसे हराना ही बेहतर होगा। अब फिर हराने का समय है और मैं कभी भी उन्हें दो अंक नहीं दूंगा।

स्पष्ट है कि सचिन नहीं चाहते कि भारत मुकाबले से हटे। उनका मानना है कि भारत को मुकाबला करना चाहिए और पाकिस्तान को हराना चाहिए। यहां पर सचिन की राय पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर से मिलती है। गावस्कर का भी यही कहना है।

भले ही गिनती में कम हो, लेकिन कुछ लोग सचिन की इस राय से सहमत है। आप इस बारे में क्या सोचते हैं?

Image for representation purpose only. (Photo Source: Twitter)

टी20 का सनसनीखेज मैच,नौ बैट्समैन हुए जीरो पर आउट,पूरी टीम केवल 6 रन बना सकी

Sourav Ganguly. (Photo by Mark Dadswell/Getty Images)

सौरव गांगुली पर जावेद मियांदाद का हमला, लगाया सनसनीखेज आरोप