ओवल टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद देखिए फैंस ने सोशल मीडिया पर दी क्या प्रतिक्रिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

ओवल टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद देखिए फैंस ने सोशल मीडिया पर दी क्या प्रतिक्रिया

भारतीय टीम ने दूसरे दिन का अंत 43 रन बिना किसी नुकसान के साथ किया।

Indian Cricket Team. (Photo Source: Getty Images)
Indian Cricket Team. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड बनाम भारत के बीच ओवल के मैदान में खेला जा रहा सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 2 दिन के खेल के बाद बेहद रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है। दूसरे दिन के खेल में जहां मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी में 290 रन बनाते हुए भारतीय टीम के स्कोर से 99 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी, तो वहीं भारतीय टीम ने भी दिन का अंत 43 रन बिना किसी नुकसान के साथ किया। वहीं अभी भी इंग्लैंड के पास 56 रनों की बढ़त है।

पहले सत्र में मिले 2 विकेट लेकिन पोप और बेयरस्टो दिखाया आक्रामक अंदाज

दूसरे दिन की शुरुआत होते ही भारतीय टीम को पहली सफलता मिलने में अधिक समय नहीं लगा और नाइटवाचमैन के तौर पर भेजे गए क्रेग ओवर्टन को उमेश यादव ने सबसे पहले पवेलियन भेजा। इसके बाद डेविड मलान को भी 31 के निजी स्कोर पर उमेश ने पवेलियन भेजते हुए इंग्लैंड का स्कोर 62 रन पर 5 विकेट कर दिया था। यहां से ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करना शुरू करते हुए तेजी के साथ रन बटोरने लगे। जिससे इंग्लैंड की टीम पर से अचानक दबाव हटता दिखा। पहले सत्र का खेल जिस समय समाप्त हुआ तो इंग्लैंड की टीम का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 139 रन बना लिए थे।

दूसरे सत्र में पोप ने संभाला मोर्चा मोईन अली का मिला साथ

लंच के बाद जैसे ही दूसरे सत्र की शुरुआत हुई तो इंग्लैंड की टीम को जॉनी बेयरस्टो के रूप में 6वां झटका 151 के स्कोर पर लगा जो 37 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे मोईन अली ने ओली पोप का बखूबी साथ देते हुए स्कोर को गति के साथ आगे बढ़ाने का काम जारी रखा जिससे जल्द ही इंग्लैंड ने भारतीय टीम के पहली पारी के स्कोर को भी पार कर लिया। इंग्लैंड टीम का स्कोर जिस समय 222 रन पर पहुंचा था, तो मोईन अली को जडेजा ने पवेलियन भेजते हुए टीम को 7वीं सफलता दिलाने का काम किया। दूसरे सत्र का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड टीम का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 227 रन था।

वोक्स ने खेली अर्धशतकीय पारी तो भारत ने दिन का अंत बिना किसी नुकसान के साथ किया

दिन के आखिरी सत्र में इंग्लैंड टीम के निचलेक्रम के बल्लेबाजों ने महत्वपूर्ण योगदान पहली बार इस सीरीज में देने का काम किया। जिसमें ओली पोप के 80 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट होने के बाद क्रिस वोक्स ने एक छोर से मोर्चा संभालते हुए 60 गेंदों में 50 रनों की पारी खेल दी जिसमें 11 चौके शामिल थे। इस पारी के चलते इंग्लैंड की टीम 290 का स्कोर बनाने में सफल रही।

वहीं भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा और लोकेश राहुल को दिन के आखिर में 16 ओवरों का सामना करना था, जो उन्होंने शानदार तरीके से करते हुए बिना किसी नुकसान के साथ 43 रन बना दिए थे। हालांकि भारतीय टीम अभी भी इंग्लैंड के पहली पारी के स्कोर से 56 रन पीछे है।

यहां पर देखिए दूसरे दिन के खेल के बाद सभी ने दी क्या प्रतिक्रिया: