in , ,

जसप्रीत बुमराह की जगह पर अब यह खिलाड़ी होगा इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा

बुमराह अगले महीने शुरू होने वाले टेस्ट मैच को लेकर भी संदेह की स्थिति में है

(Photo by LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)
(Photo by LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/Getty Images)

भारतीय कंट्रोल बोर्ड ने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच के दौरान घायल होने वाले तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जो पहले टी-20 सीरीज से पूरी तरह बाहर हुए थे और अब उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैच की वनडे सीरीज से बाहर हो गयें उनकी जगह पर विकल्प की घोषणा कर दी है.

बुमराह अगले महीने शुरू होने वाले टेस्ट मैच को लेकर भी संदेह की स्थिति में है कि वह फिट हो पायेंगे या नहीं. अभी वह इंग्लैंड में ही टीम के साथ मौजूद है लेकिन जल्द ही भारत वापस आ जायेंगे जो टीम के लिए एक बेहद बड़ा झटका है क्योंकि डेथ ओवरों में बुमराह की कमी इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान जरुर खलने वाली है.

कौन आया बुमराह की जगह पर

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले तेज़ गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह पर शामिल किया गया है. टीम को एक ऐसे गेंदबाज की जरूरत थी जो अंतिम ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर सके और शार्दुल ने अपने पिछले प्रदर्शन से कुछ ऐसा ही किया है जिस वजह से उन्हें टीम में जगह दी गयीं है.

मौजूदा समय में शार्दुल भारतीय ए टीम के साथ इंग्लैंड के दौरे पर ही थे जहाँ वह ट्राई सीरीज में टीम का हिस्सा थे जिसके फाइनल मैच में टीम ने जीत हासिल की. इस ट्राई सीरीज में 4 मैच खेलने के बाद शार्दुल ने 8 विकेट लेकर सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे थे. 5.02 के इकॉनमी रेट से शार्दुल ने विकेट हासिल किये थे.

जसप्रीत बुमराह का बाहर होना भारतीय टीम के लिए एक बहुत बड़ा झटका है जिसकी भरपाई करना आसान काम नहीं होने वाला है क्योंकि वह शुरू के साथ अंतिम ओवरों में रन रोकने के साथ विकेट भी निकालने का काम करते थे और विराट कोहली को अब एक नयीं रणनीति के साथ मैदान में उतरना पड़ेगा.

Bhuvneshwar Kumar & David Willey. (Photo Source: Twitter)

डेविड विली ने बताया कि आखिर क्यों वो भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव के रनअप से थे बेहद नाराज

Liam Plunkett celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम की इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में हार के बाद फैन्स ने इस तरह दी प्रतिक्रिया