मैनचेस्टर टेस्ट मैच से 1 दिन पहले भारतीय टीम का एक और सपोर्ट स्टाफ सदस्य पाया गया कोरोना संक्रमित - क्रिकट्रैकर हिंदी

मैनचेस्टर टेस्ट मैच से 1 दिन पहले भारतीय टीम का एक और सपोर्ट स्टाफ सदस्य पाया गया कोरोना संक्रमित

इससे पहले भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ के 3 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं।

Indian Cricket Team. (Photo Source: Getty Images)
Indian Cricket Team. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड और भारत के बीच 10 सितंबर से मैनचेस्टर के मैदान में सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेला जाना है। लेकिन उससे पहले भारतीय टीम के कैंप ने कोरोना संक्रमण का एक और मामला सामने आने की वजह से मैच पर अब संदेह के बादल दिखाई दे रहे हैं। सपोर्ट स्टाफ के एक सदस्य का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद टीम के बाकी खिलाड़ियों को अपने होटल कमरे के अंदर रहने का आदेश जारी किया गया है।

इससे पहले ओवल टेस्ट मैच के चौथे दिन कोच रवि शास्त्री के कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आने के बाद फील्डिंग कोच आर श्रीधर, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फीजियोथेरेपिस्ट नितिन पटेल भी आइसोलेशन में भेज दिए गए थे। जिसके बाद इन सभी के परिणाम भी बाद में पॉजिटिव पाए गए हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक अलग बायो-बबल टीम के सदस्यों के लिए बनाया है, ताकि 15 सितंबर को सभी इसी के जरिए इंडियन प्रीमियर लीग के फेज-2 के लिए सुरक्षित तरीके से ट्रांसफर किया जा सके। जिसके बाद बीसीसीआई की कोशिश इस टेस्ट मैच को निर्धारित समय से शुरू करने की होगी क्योंकि यदि ऐसा नहीं होता है, तो उससे IPL को तय कार्यक्रम के अनुसार शुरू करना काफी मुश्किल दिखाई दे रहा है।

लंदन में बुक लॉन्च के आयोजन के बाद संक्रमण के मामले आए सामने

अभी तक फिलहाल इस बात की पूरी तरह से पुष्टी नहीं हो सकी है कि भारतीय टीम में कोरोना संक्रमण के मामले अचानक से कैसे आए। इसके पीछे जो एक सबसे बड़ी वजह बताई जा रही है, वह भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का लंदन में हुए एक कार्यक्रम के दौरान अपनी किताब को लॉन्च करना था।

इस आयोजन के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के की प्रमुख सदस्य भी मौजूद थे। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक इस मामले में पूरी तरह से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। फिलहाल अभी इस सीरीज के 4 मैच होने के बाद भारतीय टीम ने 2-1 से बढ़त बनाई हुई है।