सौरव गांगुली ने बताया आखिर क्यों रोहित शर्मा को रन बनाने से रोकना हो जाता है मुश्किल - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

सौरव गांगुली ने बताया आखिर क्यों रोहित शर्मा को रन बनाने से रोकना हो जाता है मुश्किल

India batsman Rohit Sharma hits out. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
India batsman Rohit Sharma hits out. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा ने खुद को लिमिटेड ओवरों में एक भरोसेमंद बल्लेबाज के रूप में स्थापित किया है. वनडे क्रिकेट में वह एकमात्र ऐसे बल्लेबाज है जिन्होंने 3 दोहरे शतक लगायें है यहाँ तक कि टी-20 क्रिकेट में भी वह कॉलिन मुनरो के बाद दूसरे ऐसे बल्लेबाज है जिनके नाम पर तीन शतक दर्ज है. रोहित ने तीसरा शतक इंगलैंड के खिलाफ ब्रिस्टल में खेलें गयें आखिरी टी-20 मैच में लगाया था जिस वजह से भारतीय टीम ने बेहद आसानी से सीरीज में विजय प्राप्त की थी.

अपनी 100 रनों की नाबाद पारी सिर्फ 56 गेंदों में खेलकर टीम को 7 विकेट से जीत दिलाकर वापस लौटे थे. शुरू में ही शिखर धवन और लोकेश राहुल के विकेट गिर जाने की वजह से रोहित पर काफी जिम्मेदारी आ गयीं थी और उन्होंने अपने ध्यान को भटकने नहीं दिया. कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए एक महत्वपूर्ण साझेदारी करके टीम को जहाँ मैच में पूरी तरह से वापस ले आयें थे. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा के प्रदर्शन को देखने के बाद कहा कि उन्हें ऐसे कठिन मैचों में रन बनाने से रोकना बेहद मुश्किल भरा काम हो जाता है.

रोहित की पारी काफी शानदार थी

सौरव गांगुली ने इंडिया टीवी से बातचीत के दौरान कहा कि “मैंने कार्डिफ में ही यह बात कह दी थी कि रोहित शर्मा से एक बड़ी पारी हमे जल्द ही देखने को मिलेगी. वह एक बड़े खिलाड़ी है और उन्हें अधिक देर तक बड़ी पारी खेलने से रोका नहीं जा सकता है. आज जब टीम को उनकी सबसे अधिक जरूरत थी तो उन्होंने एक बड़ी पारी खेलकर इसे साबित भी कर दिया.”

“रोहित की पारी में कोई भी कमी नहीं दिखी. इस फॉर्मेट में उनका यह तीसरा शतक है जो अभी तक विराट कोहली भी नहीं पा सके है. इससे यह पता चलता है कि रोहित का टीम में कितना अधिक प्रभाव है, ख़ास करके लिमिटेड ओवरों के फॉर्मेट में.”