मिचल स्टार्क ने एशेज को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा इस सीरीज के लिए इंग्लैंड भेजेगी मजबूत टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

मिचल स्टार्क ने एशेज को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा इस सीरीज के लिए इंग्लैंड भेजेगी मजबूत टीम

8 दिसंबर से शुरू होगा एशेज सीरीज।

Mitchell Starc
Mitchell Starc. (Photo Source: Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचल स्टार्क ने आगामी एशेज सीरीज को लेकर बड़ा बयान दिया है। इस साल एशेज 8 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा और इसको लेकर मिचल स्टार्क का मानना है कि इंग्लैंड के पास ऐसा कोई कारण नहीं है कि वो एशेज के लिए मजबूत टीम ना भेजे। हाल ही में खबर आई थी ऑस्ट्रेलिया के सख्त क्वारंटाइन नियमों को देखते हुए इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी इस सीरीज से नाम वापस ले सकते हैं।

सूत्रों की मानें तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और यात्रा के दिशा-निर्देशों को लेकर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड से लगातार बातचीत कर रही है। उम्मीद की जा रही है कि ECB खिलाड़ियों से जल्द ही इस सीरीज में भागीदारी को लेकर उनकी राय मांगेगा जिससे एशेज के लिए जल्द टीम की घोषणा हो सके।

एशेज सीरीज के लिए मिचल स्टार्क की राय

7 नेटवर्क से बातचीत के दौरान स्टार्क ने कहा कि, मैं नहीं सोच सकता कि वो एक मजबूत टीम नहीं भेजेंगे। उनके पास एक या दो खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके पास छोटा परिवार है और कोरोना की वजह से वो इस दौरे पर नहीं आना चाहते होंगे। इंग्लैंड के लिए भी ये सीरीज उतनी ही महत्वपूर्ण है जितना ये ऑस्ट्रेलिया के लिए है।

स्टार्क ने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि, एशेज सीरीज को लेकर पिछले हफ्ते इंग्लैड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा था कि वो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे। अगर उनका कोई साथी खिलाड़ी दौरे से अपना नाम वापस लेता है तो उससे कोई सवाल नहीं किया जा सकता है क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हमारे लिए सख्त क्वारंटाइन के नियम बनाए हैं।

इंग्लैंड टीम की बात की जाए तो उनके तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पहले ही चोट की वजह से इस दौरे से बाहर हैं। बेन स्टोक्स भी मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए क्रिकेट से दूर हैं और उनकी वापसी को लेकर अभी कुछ भी तय नहीं है। इंग्लैंड की टीम को निश्चित तौर पर एशेज सीरीज में इन दो खिलाड़ियों को कमी महसूस होगी। अगर कुछ और खिलाड़ी इस दौरे से अपना नाम वापस लेते हैं तो आगामी दौरा उनके लिए काफी मुश्किल हो जाएगा।