न्यूजीलैंड के बाद अब इंग्लैंड भी रद्द कर सकती है आगामी पाकिस्तान दौरा - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के बाद अब इंग्लैंड भी रद्द कर सकती है आगामी पाकिस्तान दौरा

इंग्लैंड की टीम को अक्टूबर में पाकिस्तान दौरे पर जाना है।

Saqib Mahmood of England
Saqib Mahmood of England celebrates. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

न्यूजीलैंड द्वारा पाकिस्तान दौरे रद्द करने के बाद इंग्लैंड की टीम भी अपना आगामी पाकिस्तान दौरा रद्द कर सकती है। इस मुद्दे पर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड अगले दो दिनों पर फैसला करेगा। इंग्लैंड की टीम अक्टूबर में दो टी-20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे पर जाने वाली है, जो 2005 के बाद इंग्लैंड का पहला पाकिस्तान दौरा होगा।

ECB जल्द लेगा पाकिस्तान दौरे पर फैसला

इस दौरे के रद्द होने का असर अब आगामी दौरों पर भी दिखने लगा है, जहां ECB भी अब अपने टीम को पाकिस्तान भेजने से पहले सोचने पर मजबुर हो गई है। ईसीबी ने कहा है कि पहले वो पाकिस्तान की जमीनी स्थिति का जायजा लेंगे और उसके बाद ही इस दौरे पर विचार करेंगे।

क्रिकबज के मुताबिक ईसीबी ने बयान जारी कर कहा है कि “हम सुरक्षा खतरे के कारण पाकिस्तान दौरे से हटने के न्यूजीलैंड के फैसले से अवगत हैं। हम स्थिति को पूरी तरह से समझने के लिए अपनी सुरक्षा टीम के साथ संपर्क कर रहे हैं, जो पाकिस्तान में मौजूद हैं। ईसीबी बोर्ड अगले 24 से 48 घंटों में तय करेगा कि हमारा पहले से तय दौरा कार्यक्रम के मुताबिक आगे बढ़ेगा या नहीं।”

न्यूजीलैंड सीरीज रद्द होने से पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज रद्द होने से पाकिस्तान क्रिकेट को बड़ा झटका लगा है। बात दें कि इंग्लैंड के बाद वेस्टइंडीज टीम को भी पाकिस्तान दौरे पर आना है जहां उन्हें टी-20 और वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। वहीं, इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को भी अगले से साल पाकिस्तान दौरे पर सभी फॉर्मेट में सीरीज खेलनी है। पाकिस्तान में फिलहाल PSL और कुछ छोटे देशों के दौरे से कुछ हद तक उस देश में इंटरनेशनल क्रिकेट फिर से शुरू हुआ है लेकिन पिछले कई सालों से प्रमुख देशों ने इस देश का दौरा नहीं किया है।